Paonta Sahib: पाँवटा साहिब में जानलेवा बनने लगा डेंगू, दो दिन में दो युवा मौत ddnewsportal.com

Paonta Sahib: पाँवटा साहिब में जानलेवा बनने लगा डेंगू, दो दिन में दो युवा मौत ddnewsportal.com

Paonta Sahib: पाँवटा साहिब में जानलेवा बनने लगा डेंगू, दो दिन में दो युवा मौत 

जिला सिरमौर में डेंगू जान लेने पर उतारू हो गया है। विशेषकर औद्योगिक नगरी पाँवटा साहिब में डेंगू ने कहर ढा रखा है। रौजाना दर्जनों मामले सामने आ रहे है। वहीं, चिंता की बात यह है कि पिछले दो दिन में डेंगू से दो युवा की मौत हो गई है। इसमे एक महिला और एक युवक शामिल है। दोनो पाँवटा साहिब विधानसभा क्षेत्र के थे। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक भी जिले में डेंगू के मरीजों का आंकड़ा 600 से पार हो चुका है। 
जानकारी के मुताबिक जिला में डेंगू से जो दो मौत हुई है उनमे पहले मामले में नाहन मेडिकल कॉलेज में उपचाराधीन एक युवक की डेंगू के चलते मौत हो गई है। मृतक 26 वर्षीय राहुल पांवटा साहिब के तहत आँजभोज के शिवा का रहने वाला था। राहुल काफी समय से बीमार चल रहा था, जिसका पहले पांवटा सिविल अस्पताल से उपचार चला। हालत में कोई सुधार न होने पर परिजन युवक को 10 अक्टूबर की रात को नाहन मेडिकल कॉलेज लेकर पहुंचे। यहां जब युवक की जांच की गई तो पता चला कि उसे डेंगू है, जिसके चलते उसके प्लेटलेट्स कम हो गए। जिसके बाद युवक का चिकित्सकों की निगरानी में उपचार चलता रहा, लेकिन प्लेटलेट्स काफी तेज़ी से डाउन होते चले जाने के कारण गुरूवार को राहुल की मौत हो गई। 


वहिं दूसरे मामले में 36 वर्षीय रितु शर्मा पत्नी नरेंद्र शर्मा पांवटा साहिब की रहने वाली थी जिसका हरियाणा के मुलाना मेडिकल कॉलेज में उपचार चल रहा था, की भी मौत हो गई। तबीयत बिगड़ने के चलते तीन से चार दिन पहले ही रितु का अस्पताल में चेकअप करवाया गया जहां पता चला कि उसे डेंगू है। इसके बाद रितु का पहले जुनेजा अस्पताल और फिर साईं अस्पताल में इलाज करवाया गया। लेकिन हालत में कोई सुधार नहीं होने के चलते और तबीयत लगातार बिगड़ने से उसे हरियाणा के पास मुलाना मेडिकल कॉलेज में भर्ती किया गया। यहां पर चिकित्सकों की निगरानी में रितु का उपचार चल रहा था लेकिन देर रात उसने दम तोड़ दिया। रितु अपने पीछे दो बेटियां और एक मासूम बेटा छोड़ गई। 
उधर, स्वास्थ्य विभाग ने जनता से अपिल की है कि साफ-सफाई रखें, घर के आस-पास घास न उगने दें, पानी खड़ा न होने दें। हो सके तो फाॅग स्प्रे करते रहें।