Paonta Sahib: महाशिवरात्रि पर इन मंदिरों में होंगे आयोजन... ddnewsportal.com

Paonta Sahib: महाशिवरात्रि पर इन मंदिरों में होंगे आयोजन...  ddnewsportal.com
फोटो साभार गूगल

Paonta Sahib: महाशिवरात्रि पर इन मंदिरों में होंगे आयोजन

गिरिपार सहित दून में सजने लगे शिवालय, भक्तों ने पूरी की तैयारियाँ, होंगे विशाल भंडारे भी...

महाशिवरात्रि का पर्व इस बार 18 फरवरी यानि शनिवार को पूरे देश में हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है। जिला सिरमौर के शिवालय भी पर्व के लिए सजाये जाने लगे है। भक्तों ने तैयारियां पूरी कर ली है। इस दौरान जहां चार पहर की विशेष पूजा होगी वहीं भंडारों का भी आयोजन किया जाएगा। 

पाँवटा साहिब पातलियो स्थित पातालेश्वर महादेव मंदिर सहित बद्रीपुर शिवमंदिर, तारुवाला शिवमंदिर, बांगरण शिव मंदिर, मतरालियों शिवमंदिर, बातापुल मंदिर के अलावा गिरिपार के सहंस्रधारा, धौलीढांग, कफोटा, शिल्ला, गिरनौल, टिम्बी, अड़ावंला आदि शिव मंदिरों मे भी महाशिवरात्रि पर्व धूमधाम से मनाया जाता है। पातलियों में इस अवसर पर दो दिवसीय मेले का भी आयोजन होता है। 

बातापुल आश्रम में ये कार्यक्रम-

महाशिवरात्रि पर्व के उपलक्ष्य में स्वामी पूर्णानंद जी महाराज सनातन धर्म संघ आश्रम शाखा में 18 फरवरी 2023 को महाशिवरात्रि व्रत के दिन शाम को फलाहार का आयोजन किया जाएगा। महाशिवरात्रि को चार पहर की पूजा का आयोजन किया जाएगा और दूसरे दिन 19 फरवरी रविवार को प्रातः 9:00 बजे से भंडारे का आयोजन किया जाएगा। शाखा पदाधिकारियों ने सभी गुरू भक्तों एवं जनसाधारण से अनुरोध किया है कि भंडारे में शामिल होकर शिव आशीर्वाद का प्रसाद ग्रहण करें।