नगर मे एनएच के दोनों तरफ बनने चाहिए फुटपाथ- ddnewsportal.com

नगर मे एनएच के दोनों तरफ बनने चाहिए फुटपाथ- ddnewsportal.com

नगर मे एनएच के दोनों तरफ बनने चाहिए फुटपाथ

पैंशनर्स वैलफेयर एसोसिएशन ने बैठक कर ऑथोरिटी से पैदल चलने वालों की सुरक्षा के लिए उठाई मांग, नगर परिषद से भी गली निर्माण के दौरान व्यवस्थित कार्य करने का किया आह्वान।

पांवटा साहिब मे शहर के बीच आजकल एनएच चोडीकरण का कार्य चल रहा है इसलिए सड़क के दोनो तरफ पैदल चलने वालों के लिए फुटपाथ बनाये जाने चाहिए। यह मांग पैंशनर्स वैलफेयर एसोसिएशन ने एनएच ऑथोरिटी से की है। एसोसिएशन की एक अहम बैठक इकाई अध्यक्ष डाॅ विपन कालिया की अध्यक्षता मे लोक निर्माण विभाग के विश्राम गृह मे हुई। जिसमे लगभग सभी सदस्यों ने भाग लिया। तीन माह बाद हुई इस बैठक मे सर्व प्रथम एसोसिएशन के वरिष्ठ पदाधिकारी सीएम मधुर और कशमीर सिंह के निधन पर शोक प्रकट किया गया। बैठक मे सदस्यों ने मांग की कि हिमाचल सरकार छठे पंजाब वित आयोग की सिफारिशों को जल्द लागू करें और वितिय लाभ जनवरी 2016 से तुरंत दिया जाए। पैंशनर्स की लंबे समय से लंबित मांगों को भी पूरा करने की मांग की गई। इसके साथ ही बैठक मे सदस्यों ने केंद्रीय लोक निर्माण विभाग का ध्यान केंद्रित करवाते हुए मांग की कि पांवटा साहिब शहर से गुजरने वाले एनएच -07 और 707 के दोनो तरफ

पैदल चलने वालों की सुरक्षा के मद्देनजर फुटपाथ का प्रावधान अवश्य रखा जाए। साथ ही नगर परिषद से भी मांग की गई कि भिन्न भिन्न वार्डों मे सड़क व रास्ता बनाते समय उनका पुराना लेवल ही रखा जाएं ताकि बरसात मे आसपास के घरों मे जल भराव की समस्या उत्पन्न न हो। साथ ही बैठक मे सभी सदस्यों से अपील की गई कि वह कोविड वैक्सीन जरूर लगाएं। इस मौके पर टी पी सिंह, लखबीर सिंह, एस एस गुप्ता, एम एल गुप्ता, सुंदर लाल मेहता, आई पी एस वालिया, डाॅ बेदी, पी सी शर्मा, एम एस भटनागर, विनोद छिब्बर, यशपाल सिंह, एम एल वर्मा, बी एस नेगी, सी एस चौधरी और आर एस धीमान आदि मौजूद रहे।