प्रधानमंत्री मोदी ने जयराम को दी ये सलाह..... ddnewsportal.com

प्रधानमंत्री मोदी ने जयराम को दी ये सलाह..... ddnewsportal.com

प्रधानमंत्री मोदी ने जयराम को दी ये सलाह.....

देश के अन्य राज्यों की तरह हिमाचल प्रदेश में कोविड-19 के बढ़ते मामलों को ध्यान में रखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से वीडियो कॉन्फ्रैंस पर बात की। प्रधानमंत्री ने इस दौरान मुख्यमंत्री को हिदायत दी कि वह कोरोना संक्रमण को हल्के में लें। उन्होंने यह भी कहा कि यदि राज्य सरकार को केंद्र से किसी भी तरह की मदद चाहिए, तो वह बेहिचक इसकी मांग कर सकते हैं। राज्य सरकार को होम आइसोलेशन व्यवस्था सुदृढ़ करने के लिए प्रभावी पग उठाने के आदेश भी दिए हैं। उन्होंने कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग व टैस्टिंग पर विशेष ध्यान देने को कहा तथा रोगियों को समय पर अस्पताल पहुंचाने के लिए प्रभावी तंत्र विकसित करने के निर्देश दिए।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ बातचीत के बाद मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने सभी जिला के डी.सी., एस.पी. व सी.एम.ओ. से वीडियो कॉन्फ्रैंस पर चर्चा

की। इस दौरान राज्य सरकार की तरफ से करीब 40 हजार होम आइसोलेशन किट तैयार रखने के निर्देश दिए गए हैं। मौजूदा समय में करीब 98 फीसदी लोग होम आइसोलेट हैं और राज्य में अब तक एक्टिव मामलों की संख्या बढ़कर 4186 हो गई है। ऐसे मरीजों का स्वास्थ्य खराब होने पर राज्य में 900 वैंटीलेटर विभिन्न अस्पतालों में उपलब्ध करवाए गए हैं। सरकार की तरफ से इस समय 50 फीसदी क्षमता के साथ इंडोर 100 व आऊटडोर अधिकतम 300 लोग भाग लेने संबंधी निर्देश जारी किए गए हैं। मंदिरों सहित अन्य धार्मिक स्थलों में श्रद्धालु सिर्फ दर्शन कर सकते हैं और यहां पर लंगर व जगराते इत्यादि आयोजित करवाने की अनुमति नहीं होगी। इसके अलावा 12 जनवरी तक 15 से 18 साल के बच्चों को वैक्सीन का टार्गेट रखा गया है।