धूमल के चुनाव लड़ने के सवाल पर ये बोले मुख्यमंत्री ddnewsportal.com

धूमल के चुनाव लड़ने के सवाल पर ये बोले मुख्यमंत्री ddnewsportal.com
फाइल फोटो: मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल।

धूमल के चुनाव लड़ने के सवाल पर ये बोले मुख्यमंत्री 

टिकट किसी भी प्रत्याशी की परफार्मेंस पर ही होगा निर्धारित, विपक्ष द्वारा सेना में भर्ती को लेकर उठाए जा रहे सवालों के जवाब में कहा ये...

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा है कि टिकट किसी भी प्रत्याशी की परफार्मेंस पर ही निर्धारित होगा। सुंदरनगर में पत्रकार वार्ता के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि हिमाचल प्रदेश के अधिकांश मंत्री व विधायक अभी काफी जवान हैं। इनमें से कोई इक्का-दुक्का ही 70 वर्ष की आयु पार कर चुका है। ऐसे में इस उम्र के किसी मंत्री या विधायक का चुनावी टिकट काटने पर कुछ भी कहना जल्दबाजी होगा। उन्होंने कहा कि टिकट का आवंटन पार्टी हाईकमान करेगी। किसका टिकट कटेगा या फिर किसका रहेगा यह कार्रवाई हाईकमान द्वारा ही की जाएगी। 


पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल के चुनाव लड़ने के सवाल के जवाब में मुख्यमंत्री ने कहा कि इसका निर्णय भी हाईकमान द्वारा ही किया जाएगा। हाईकमान ही तय करेगा कि किसको चुनाव लड़ना है व किसको नहीं। मुख्यमंत्री ने कहा कि विपक्ष द्वारा देश व प्रदेश में बेरोजगारी को लेकर काफी हो हल्ला किया जा रहा था। लेकिन प्रधानमंत्री के कुशल नेतृत्व में बेरोजगारी पर एक ऐतिहासिक निर्णय लिया गया है। दस लाख युवाओं को विभिन्न विभागों में नौकरी देने की प्रधानमंत्री की घोषणा का स्वागत करते हुए उन्होंने कहा कि इस कार्य को डेढ़ वर्ष में पूरा किया जाएगा।
विपक्ष द्वारा सेना में भर्ती को लेकर उठाए जा रहे सवालों के जवाब में मुख्यमंत्री ने कहा कि अढाई वर्ष के कोरोना संकटकाल में रिक्रूटमेंट पर कार्रवाइ काफी धीमी गति से चल रही थी। प्रधानमंत्री लगातार इस विषय पर चिंतन कर रहे थे। हिमाचल प्रदेश देशभक्ति और बलिदान में देश में अग्रणी रहा है। इस योजना के तहत हर वर्ष युवाओं को अग्रि वीर के रूप में नियुक्त

किया जाएगा। इसमें हर वर्ष 46 हजार पद भरे जाएंगे। अग्रि वीर युवाओं को 30 हजार वेतन मिलेगा जो चार वर्ष के बाद 40 हजार होगा। राशन, वर्दी व यात्रा भत्ता भी देय होगा। बिना प्रीमियम में 48 लाख का बीमा होगा। चार वर्ष के सेवाकाल के बाद उन्हें 15 वर्षों तक सशस्त्र बल में नियमित सेवा देने का अवसर भी मिलेगा। हर बैच की 25 प्रतिशत अग्नि वीरों को सेना में शामिल किया जाएगा। इस मौके पर सुंदरनगर के विधायक राकेश जम्वाल, नाचन विधायक विनोद कुमार, भाजपा प्रदेश प्रवक्ता अजय राणा, परिवहन निगम के निदेशक ओपी नायक, मीडिया प्रभारी सुरेंद्र पाल, उपायुक्त अरिंदम चौधरी, एसपी शालिनी अग्रिहोत्री और एसडीएम धर्मेश रामोत्रा भी मौजूद रहे।