Paonta Sahib: वाह! कमरऊ पंचायत के प्रधान ने अनोखे अंदाज में मनाया अपने पुत्र का पहला बर्थ डे, समाज को संदेश... ddnewsportal.com

Paonta Sahib: वाह! कमरऊ पंचायत के प्रधान ने अनोखे अंदाज में मनाया अपने पुत्र का पहला बर्थ डे, समाज को संदेश... ddnewsportal.com

Paonta Sahib: कमरऊ पंचायत के प्रधान ने अनोखे अंदाज में मनाया अपने पुत्र का पहला बर्थ डे, समाज को संदेश... 

गिरिपार क्षेत्र की ग्राम पंचायत कमरऊ के वर्तमान युवा प्रधान मोहन ठाकुर व उनकी धर्मपत्नी भाषा अध्यापिका रिंकी देवी ने अपने पुत्र इवान ठाकुर का पहला जन्मदिवस कुछ अनोखे अंदाज में मनाया। इस उपलक्ष पर युवा दंपती ने समाज को एक संदेश देने का प्रयास किया है। अपने बेटे के प्रथम जन्मदिवस के दिन सर्वप्रथम प्रातः कमरऊ के शालना स्थित शिरगुल महाराज मंदिर में पूजा अर्चना के उपरांत दंपती ने परिवार सहित सीधे राजकीय उच्च विद्यालय सिरमौर ताल का रुख किया और वहां विद्यालय

प्रांगण में सर्वप्रथम रुद्राक्ष और पीपल के पौधों का पौधारोपण किया। उसके उपरांत नर्सरी से लेकर 10वीं तक के सभी विद्यार्थियों को कॉपी व पैन वितरत किए। तदोपरांत कक्षा 6ठी से कक्षा 10वीं तक के विद्यार्थियों को स्कूल बैग वितरित किए। 

बता दें कि भाषा अध्यापिका रिंकी देवी इसी विद्यालय में सेवारत है और स्वयं मोहन ठाकुर वर्तमान में ग्राम पंचायत कमरऊ के प्रधान पद पर पदासीन है। इस मौके पर प्रधान मोहन ठाकुर के पिता मदन सिंह ठाकुर और बड़े भाई सोहन सिंह ठाकुर विशेष रुप में मौजूद रहे।
इस खुशी के मौके पर मोहन ठाकुर और सोहन ठाकुर दोनों भाइयों ने विद्यालय में उपस्थित छात्रों को अपने आशीर्वचनो से जीवन के लिए आवश्यक वर्तमान और भविष्य की परिस्थितियों से अवगत कराया तथा जीवन में निरंतर आगे बढ़ने की प्रेरणा दी। साथ ही नशे से दूर रहने और जीवन के मूल्यों को पहचानने की अपील की।


उसके बाद विद्यालय के प्रभारी और अध्यापकों  ने साथ मिलकर विद्यालय पहुंचे अतिथियों को स्मृति चिन्ह भेंट कर अभिनंदन और स्वागत किया एवं इवान ठाकुर को शुभाशीष स्वरूप छोटी सी भेंट देकर विशेष स्वागत किया। शिक्षक नरेंद्र ठुण्डू ने कहा कि हम जानते हैं कि जब किसी व्यक्ति, परिवार व संस्था द्वारा परोपकारी सेवाएं प्रदान करने की बात आती है तो उनके पास बहुत सारे विकल्प होते हैं और हम बहुत आभारी हैं कि इस दंपती ने हमारे विद्यालय को इस परोपकार के लिए चुना। साथ ही अपने वक्तव्य से अतिथियों का स्वागत और धन्यवाद किया और कहा कि आपका यह प्रयास न केवल छात्रों को अपनेपन का एहसास दिलाता है बल्कि अभिभावकों और स्थानीय लोगों को भी ऐसे कार्य में आगे आने के लिए प्रोत्साहित करेगा है।
इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि स्वरूप पहुंचे एक वर्षीय इवान ठाकुर, माता व पिता रिंकी देवी व मोहन ठाकुर, दादा मदन ठीकुर व ताऊ सोहन ठाकुर तथा विद्यालय की तरफ से प्रभारी व टीजीटी सुनंदा किरन, टीजीटी नरेन्द्र सिंह ठुंडू, टीजीटी शालिनी, शास्त्री देवेंद्र शर्मा, पीइटी खुशी राम, कला अध्यापिका बीशा देवी, सीएचटी प्रेमचंद, एचटी रेखा देवी, जेबीटी राजबाला एवं अन्य स्टाफ तथा राजकीय उच्च विद्यालय और राजकीय प्राथमिक विद्यालय के समस्त विद्यार्थी मौजूद रहे।