ग्रामीण क्षेत्रों में बढ़ते मामलों से प्रशासन चिंतित- ddnewsportal.com

ग्रामीण क्षेत्रों में बढ़ते मामलों से प्रशासन चिंतित- ddnewsportal.com

ग्रामीण क्षेत्रों में बढ़ते मामलों से प्रशासन चिंतित 

उपायुक्त सिरमौर ने पांवटा साहिब मे ली अधिकारियों की बैठक, स्वास्थ्य सुविधाएं सुदृढ़ करने पर बल

Desh Dinesh  News Portal ने 17 मई को "गांव की ओर कोरोना का रूख" शीर्षक से खबर छापकर बयां की थी स्थिति।

जिला सिरमौर के पांवटा साहिब और शिलाई की ग्राम पंचायतों में कोरोना संक्रमितों की बढ़ती संख्या पर प्रशासन भी चिंतित हो गया है। बुधवार को जिलाधीश सिरमौर डॉ आरके परुथी ने पांवटा साहिब में अधिकारियों की बैठक ली। बैठक में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ स्थानीय एसडीएम पांवटा साहिब व प्रशासनिक अधिकारी के अलावा एसडीएम शिलाई भी शामिल हुए। इस मौके पर जिलाधीश डॉ आरके परुथी ने बताया कि विकास खंड पांवटा साहिब की 78 में से 69 पंचायतों में कोरोना संक्रमण

फैल चुका है। जबकि शिलाई विकासखंड की 16 से अधिक पंचायतों में बड़ी संख्या में कोरोना के मामले सामने आ रहे हैं। दूरदराज पंचायत क्षेत्रों में बढ़ता कोरोना संक्रमण प्रशासन के लिए चिंता का विषय है।
उपायुक्त सिरमौर डॉ आरके परुथी ने इस दौरान संक्रमित रोगियों के इलाज और संक्रमण फैलने से रोकने के उपायों को लेकर स्वास्थ्य विभाग और प्रशासनिक अधिकारियों के साथ विस्तार पूर्वक चर्चा की। उन्होंने बैठक मे निर्देश दिए कि होम आइसोलेटिड लोगों को दवाइयों के साथ-साथ आयुर्वेदिक काढ़ा और च्वनप्राश आदि भी उपलब्ध करवाया जाए। स्वास्थ्य विभाग को ये भी निर्देश दिए कि आइसोलेटिड मरीजों की मनोस्थिति का भी ध्यान रखा जाए। उपायुक्त ने कहा कि जिन पंचायतों में संक्रमण नहीं फैला है, वहां लोगों को घरों से ना निकलने की हिदायतें दी जाए। उपायुक्त ने कहा कि दवाइयों सहित सभी जरूरी सामान की कोई कमी नहीं हैं। होम आइसोलेटिड संक्रमितों के लिए जो भी जरूरी दवाइयां और सामान है, वह सभी उपमंडलों में पहुंचा दिया गया है। गोर हो कि Desh Dinesh News Portal ने अपने 17 मई के बुलेटिन मे "गांव की ओर कोरोना का रूख" शीर्षक खबर से ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना की हालत के बारे मे बताया था। बहरहाल, अब प्रशासन ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना को कंट्रोल करने मे जुट गया है।