खेलकूद: रणजी ट्रॉफी में 3500 रन पूरे करने वाले 5वें हिमाचली बने ये खिलाड़ी ddnewsportal.com

खेलकूद: रणजी ट्रॉफी में 3500 रन पूरे करने वाले 5वें हिमाचली बने ये खिलाड़ी ddnewsportal.com

खेलकूद: रणजी ट्रॉफी में 3500 रन पूरे करने वाले 5वें हिमाचली बने ये खिलाड़ी 

अभी तक जड़ चुके है 9 शतक, गेंदबाजी में 300 विकेट लेने वाले पहले हिमाचली ऋषि धवन

हिमाचल के युवा खिलाड़ी अब क्रिकेट में भी नित नये आयाम बनाता जा रहे है। रणजी स्तर तक हिमाचल के बल्लेबाज और गेंदबाजों का दबदबा बनने लगा है। अंडर-19 विश्व कप 2012 में भारतीय टीम के खिलाड़ी प्रशांत चोपड़ा रणजी ट्रॉफी में 3500 रन पूरे करने वाले 5वें हिमाचली बन गए हैं। रणजी ट्रॉफी में उन्होंने शानदार प्रदर्शन करते हुए अभी तक 9 शतक जड़ दिए हैं। इसमें से 2 शतक प्रशांत ने हरियाणा की टीम के खिलाफ लगाए हैं। इसमें से दूसरा शतक उन्होंने हाल ही में हुई रणजी ट्रॉफी में हरियाणा टीम के खिलाफ लगाया है। 
हिमाचल के सोलन से संबंध रखने वाले प्रशांत चोपड़ा का जन्म 7 अक्तूबर, 1992 को हुआ है। प्रशांत 2 बार आईपीएल भी खेल चुके हैं। इसमें से एक मैच में प्रशांत को खेलने का मौका मिला था और उन्होंने 8 रन बनाए थे। वहीं अंडर-19 विश्व कप 2012 में भारतीय टीम का हिस्सा रहे थे। हाल ही में हरियाणा के साथ हो चुके मैच में दोनों ओपनर बल्लेबाजों ने शतक जड़ा था और हरियाणा की टीम को तीसरे दिन हराया था। 

वहीं, हरियाणा के साथ रणजी ट्रॉफी में हिमाचल की टीम का यह 22वां मैच खेला गया था। इस मैच में हिमाचली गेंदबाज ऋषि धवन 300 विकेट पूरे करने वाले पहले हिमाचली बने और देशभर में 39वें गेंदबाज, जिन्होंने 300 विकेट पूरे किए हैं। बता दें कि 13 दिसम्बर को हरियाणा के लाहली मैदान में शुरू हुए रणजी ट्रॉफी मैच में हिमाचल ने हरियाणा को हराया था। हरियाणा टीम के  खिलाफ खेले गए 22 मैचों में से हिमाचल टीम की यह दूसरी जीत है। इस मैच में हिमाचली गेंदबाजों ने हरियाणा के बल्लेबाजों को 48 रनों पर ही ऑलआऊट कर दिया था और पहली बार ऐसा हुआ कि किसी टीम को 48 रनों पर ही ऑलआऊट कर दिया गया हो।