Paonta Sahib: सरकार के फैसले से पाँवटा साहिब का पेंशनर्स मे रोश, पढ़ें क्यों... ddnewsportal.com

Paonta Sahib: सरकार के फैसले से पाँवटा साहिब का पेंशनर्स मे रोश, पढ़ें क्यों... ddnewsportal.com

Paonta Sahib: सरकार के फैसले से पाँवटा साहिब का पेंशनर्स मे रोश, पढ़ें क्यों...

पेंशनर्स वैलफेयर एसोसिएशन पाँवटा साहिब की बैठक अध्यक्ष डॉ विपन कालिया की अध्यक्षता में संपन्न हुई। डॉ टी पी सिंह महासचिव ने जानकारी देते हुए कहा कि सरकार के प्रति पेंशनर्स की पेंशन 9 तारीख़ को जारी करने के फैसले से बड़ी निराशा हुई तथा सभी सदस्यों में इस निर्णय को लेकर रोष है। यह फैसला सरकार की असंवेदनशीलता का परिचायक है। महगाई भत्ते की 4% का 21 माह का एरियर व 12% की तीन किस्त बकाया हैं, जिनका भुगतान किया जाना चाहिए। 


जनवरी 2016 के बाद के सेवानिवृत वाले पेंशनर्स को उनका देय भुगतान लम्बित है जिसके लिए वें सरकार की ओर टकटकी लगाए बैठे हैं, परंतु निराशा ही हाथ लग रही है। ऐसे पेंशनर्स सरकार से बहुत व्यथित हैं। 
पिछली सरकार ने 8 सितम्बर 2022 में पेंशन व परिवार पेन्शन के मूल वेतन के 50% व 30% के अनुरूप निर्धारण के आदेश दिए थे जिससे पुराने पेंशनर्स को को कुछ थोड़ा लाभ होना था, उनके केस लगभग 2 वर्ष से महालेखाकार कार्यालय में लम्बित हैं। उन्हें भी सरकार जारी नहीं करवा पा रही है। 
चिकित्सा बिलों की अदायगी तो इस सरकार के आने के साथ लगभग रुक ही गई है। पेंशनर्स जीवन के इस अन्तिम पड़ाव में वित्तीय संकट से जूझ रहे हैं। जे सी सी का गठन तो पिछले अपने लगभग 2 वर्ष के कार्यकाल में कर ही नहीं पाई है जिससे पेंशनर्स अपने जायज़ हकों को न उठा पाए। यदि यही व्यवस्था परिवर्तन है तो पेंशनर्स को जीवन के इस पड़ाव में बिल्कुल स्वीकार नहीं। स्थानीय यूनिट प्रदेश कार्यकारिणी के कांग्रेस विधायकों व मत्रियों के घेराव करने के फैसले का पूर्ण समर्थन करते हैं।