Himachal Religious News: श्रीखंड महादेव यात्रा के लिए पुलिस-प्रशासन का जबरदस्त सिक्योरिटी प्लान... ddnewsportal.com

Himachal Religious News: श्रीखंड महादेव यात्रा के लिए पुलिस-प्रशासन का जबरदस्त सिक्योरिटी प्लान... ddnewsportal.com

Himachal Religious News: श्रीखंड महादेव यात्रा के लिए पुलिस-प्रशासन का जबरदस्त सिक्योरिटी प्लान...

उत्तर भारत की सबसे कठिन धार्मिक यात्राओं में शुमार श्रीखंड महादेव यात्रा के लिए पुलिस-प्रशासन ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये है। यह यात्रा 7 से 20 जुलाई तक आयोजित की जाएगी। एसपी कुल्लू साक्षी वर्मा ने बताया कि इस बार श्रीखंड महादेव यात्रा को 6 सैक्टरों में बांटा गया है, जिसमें 70 पुलिस कर्मी सुरक्षा व्यवस्था में तैनात रहेंगे। हर सैक्टर में पुलिस के जवान तैनात रहेंगे। बागीपुल से लेकर जाओं तक पहले सैक्टर में श्रद्धालुओं को ट्रैफिक की उचित व्यवस्था के लिए, वहीं सिंहगाड़ में पंजीकरण बूथ स्थापित किया गया है। इसके साथ ही श्रद्धालुओं का मेडिकल चैकअप भी किया जाएगा। यहां पर भी पुलिस के जवान तैनात रहेंगे। इसके बाद थाचड़ू, कुंशा, भीमडवारी, पार्वती बाग बेस कैंप में पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था रहेगी।


इसके अलावा धार्मिक यात्रा के दौरान किसी भी तरह के नशे की रोकथाम के लिए आधा दर्जन पुलिस कर्मचारी सिविल ड्रैस में जगह-जगह पर तैनात रहेंगे। उन्होंने कहा कि धार्मिक यात्रा के दौरान किसी भी तरह के नशे का सेवन न करें, यह यात्रा बहुत कठिन है। उन्होंने श्रद्धालुओं से आग्रह किया कि यात्रा के दौरान अगर आपके आसपास कोई भी व्यक्ति नशे की तस्करी करता है तो उसकी सूचना पुलिस को दें।

ये चेतावनी जारी-

प्रशासन की तरफ से भी श्रद्धालुओं की सुरक्षा के लिए मेडिकल रैस्क्यू टीम तैनात की गई है और इस रूट पर श्रद्धालुओं के खाने-पीने व रहने के लिए उचित व्यवस्था की गई है, ऐसे में किसी एमरजैंसी में पुलिस से संपर्क साधें ताकि श्रद्धालुओं को वक्त पर सुविधा मिल सके। एसपी ने कहा कि श्रद्धालु प्रशासन द्वारा चिन्हित रूट पर ही धार्मिक यात्रा करें, किसी दूसरे रास्ते से यात्रा न करें जहां पर श्रद्धालुओं को किसी भी तरह की सुविधा नहीं मिलेगी। बिना पंजीकरण यात्रा पर जाने वाले श्रद्धालुओं पर कार्रवाई की जाएगी। भराड़ी नाला रूट पर पुलिस की टीम तैनात रहेगी।