Himachal Monsoon News: मलबे में बह रही गाड़ी से छलांग लगाकर बचाई जान- ddnewsportal.com

Himachal Monsoon News: मलबे में बह रही गाड़ी से छलांग लगाकर बचाई जान- ddnewsportal.com

Himachal News: मलबे में बह रही गाड़ी से छलांग लगाकर बचाई जान

हिमाचल में सुबह से ही बारिश का कहर शुरू, जानिए कब तक है येलो अलर्ट...

हिमाचल प्रदेश में बुधवार सुबह से ही बारिश का कहर शुरू हो गया है। भारी बारिश से जहां नदी नाले उफान पर हैं वहीं लैंड स्लाइड से कईं जगह यातायात बंद होने की सूचना मिल रही है। कई स्थानों पर बाढ़ जैसे हालात बन रहे है। गाडियाँ तक मलबे के तेज बहाव की चपेट में आ रही है। 


राज्य के ऊना जिले में बुधवार सुबह हुई भारी बारिश के बाद स्वां नदी के साथ लगती सभी खड्डें उफान पर हैं। खड्डों में एकाएक जलस्तर बढ़ गया। गांवों में लोगों के घरों में बारिश का पानी जा घुसा। सड़कें लबालब हो गईं। हरोली थाने के साथ लगती खड्ड में एक स्कॉर्पियो गाड़ी पानी के तेज बहाव की चपेट में आ गई। गाड़ी काफी दूर तक बहती चली गई। गनीमत रही कि कोई जानी नुकसान नहीं हुआ। गाड़ी के चालक ने छलांग लगाकर अपनी जान बचाई।


हरीश निवासी सेंसोवाल अपने पिता को हरोली तहसील के पास छोड़कर घर वापस जा रहा था। इस दौरान खड्ड को पार करते समय अचानक जलस्तर बढ़ गया। हरीश ने सूझबूझ का परिचय देते हुए गाड़ी के बोनट पर आकर छलांग लगा अपनी जान बचाई। गाड़ी काफी दूर तक बहती चली गई। 
उधर, मौसम विभाग की मानें तो हिमाचल प्रदेश में आज से आठ जुलाई तक येलो अलर्ट जारी है। इस दौरान कई क्षेत्रों में गर्जना के साथ भारी बारिश होने के आसार हैं। मैदानी और मध्य पर्वतीय इलाकों में ओलावृष्टि की भी चेतावनी दी गई है।