प्लानिंग से कैसे गिरफत में आए हजारों किलोमीटर दूर बैठे साइबर शातिर ddnewsportal.com

प्लानिंग से कैसे गिरफत में आए हजारों किलोमीटर दूर बैठे साइबर शातिर ddnewsportal.com

Sirmour: फिर साबित हुआ कानून के हाथ है बड़े लंबे

पढ़ें, एसपी रमन कुमार मीणा की प्लानिंग से कैसे गिरफत में आए हजारों किलोमीटर दूर बैठे साइबर शातिर, टीम ने ऐसे बिछाया जाल...

अक्सर कहा जाता है कि कानून के हाथ लंबे होते है। यह बात एक बार फिर साबित हो गई है जब सिरमौर पुलिस की टीम ने हजारों किलोमीटर दूर बैठे साइबर शातिरों पर शिकंजा कसा। 
दरअसल, 19 लाख रुपये की ऑनलाइन ठगी के एक मामले मे पुलिस अधीक्षक जिला सिरमौर रमन कुमार मीणा के आदेश पर एक टीम का गठन किया गया। जिसमे निरीक्षक सेवा सिंह, मु0आ0 रोहित कुमार, आरक्षी अमरेन्द्र सिंह, आरक्षी कुलविन्द्र सिंह व आरक्षी मोहित सैनी को शामिल किया गया। इस दल द्वारा त्वरित कार्यवाही करते हुए पहले तो 6 जनवरी को नासिक से आरोपी चेतन राजेश चौहान को गिरफ्तार किया। फिर प्रीतम रवि कुमार सौनी से नवी मुम्बई में पुछताछ की गई जिसने पुछताछ के दौरान अरविन्द कुशवाह को भी इस वारदात में शामिल होना

बतलाया। जिन्हे 03 फरवरी को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया गया। एसपी ने बताया कि उक्त अभियोग 19 लाख रुपये की ठगी का मामला था जो शिकायत कर्ता द्वारा स्वंय टेलिफोन पर अपने बैंक खातों की जानकारी आरोपियों से साझां की गई थी। इसलिए आम जनता से अपील की जाती है कि वह अपनी किसी भी तरह की जानकारी खासकर टेलिफोन पर किसी भी अजनबी से शेयर ना करे अन्यथा आप भी ठगी का शिकार हो सकते है। 
उक्त टीम की कड़ी मेहनत व कार्य के प्रति लगन को देखते हुए बाहरी राज्यों के अलग-अलग क्षेत्रों से आरोपी को पकडने की पुलिस अधीक्षक द्वारा प्रशंसा की गई तथा उक्त पुलिस टीम को प्रशंस्ति पत्र प्रदान किया है। साथ ही कहा कि यदि कोई भी कार्य मेहनत, लग्न एंवम निष्ठापुर्वक किया जाए तो कुछ भी असंभव नही है।