सतौन: उद्योग मंत्री को बताया क्या चल रहा है सीसीआई में ddnewsportal.com

सतौन: उद्योग मंत्री को बताया क्या चल रहा है सीसीआई में  ddnewsportal.com

सतौन: उद्योग मंत्री को बताया क्या चल रहा है सीसीआई में

सतौन में जन समस्याएँ सुनने के दौरान पंचायत प्रधान ने पंचायत प्रस्ताव सौंप लगाये ये आरोप...

सिरमौर के दौरे पर पंहुचे हिमाचल प्रदेश के उद्योग मंत्री हर्षवर्धन चौहान ने पाँवटा साहिब सहित शिलाई क्षेत्र के शिलाई, टिंबी, कफोटा और सतौन में लोगों की समस्याएँ सुनी। इस दौरान सतौन में भजौन पंचायत के प्रधान गुलाब चौधरी ने सीबीआई राजबन में नौकरियों में कथित गड़बड़झाला को लेकर उद्योग मंत्री हर्षवर्धन चौहान को पंचायत प्रस्ताव सौंपकर जांच की मांग की। सतौन के लोक निर्माण विभाग विश्राम गृह में हर्षवर्धन चौहान लोगों की समस्याएँ सुन रहे थे। इस दौरान भजौन पंचायत के प्रधान गुलाब चौधरी की अध्यक्षता में एक प्रतिनिधिमंडल उधोग मंत्री हर्षवर्धन चौहान से मिला तथा पंचायत का एक प्रस्ताव उद्योग मंत्री को सौंपा। भजौन पंचायत के प्रधान गुलाब चौधरी ने बताया कि सीसीआई लि० राजबन के मैनेजमेंट के द्वारा अपने रिटायर्ड चहेतों को दौबारा सीमेंट फेक्टरी राजबन मे नौकरी पर रखने की चलती जा रही कथित धांधली को रोका जाए तथा हिमाचल के युवाओं को रोजगार दिया जाए। उन्होंने आरोप लगाया कि सीसीआई राजबन फैक्ट्री के मैनेजमेंट के द्वारा अपने रिटायर्ड चहेतों को

दौबारा से सीमेंट फैक्टरी में रोजगार पर रखने की धांधली को चल रही है। उन्होंने कहा कि  ज्यादातर खाली पद को भरने की प्रकिया सीसीआई प्रबंधन उसी समय शुरू करते है जब उनके खास संगे संबंधी या तो रिटायर्ड होते है या फिर कोई डिप्लोमा/डिग्री लेकर आते है। गुलाब चौधरी ने कहा कि अभी ताजा उदाहरण सीमेंट फैक्ट्री में 2002- 2023 को हो रही 4 पद की भर्ती है। जिसमे मैनेजमेंट के द्वारा चारो पद को रिटायर्ड हुए व्यक्तियों के लिए रखा है। अगर सीमेंट फैक्टरी राजबन का रोजगार का रिकार्ड खंगाला जाए तो हिमाचल के लोग नियमित नौकरी पर मात्र 20 प्रतिशत भी नहीं है। उन्होंने उद्योग मंत्री हर्षवर्धन चौहान से गुहार लगाई है कि सीमेंट फैक्टरी राजबन मे 2002-2023 को होने वाली भर्ती को तुरन्त रोक लगाई जाए और आगे भी मैनजमेंट को हिदायत दें कि रिटायर्ड भर्ती प्रक्रिया को खत्म किया जाएं और हिमाचल के युवाओं को रोजगार दिया जाए। 
उधर, उद्योग मंत्री हर्षवर्धन चौहान ने प्रतिनिधिमंडल को आश्वासन दिया कि इस मामले में अधिकारियों को निर्देश दिए जायेंगे और स्थानीय लोगों को रोजगार दिलाया जायेगा।