Himachal: होटल में विजिलैंस ने दी दबिश तो रह गये हैरान ddnewsportal.com

Himachal: होटल में विजिलैंस ने दी दबिश तो रह गये हैरान  ddnewsportal.com
फाइल फोटो।

Himachal: होटल में विजिलैंस ने दी दबिश तो रह गये हैरान 

गिरफ्तार मुंबई के दो युवक ऐसे करते थे काला कारोबार...

हिमाचल प्रदेश के औद्योगिक क्षेत्र बीबीएन के बद्दी स्थित एक होटल मे विजिलैंस की कार्रवाई से हडकंप मच गया है। यहां छापेमारी कर विजिलैंस की टीम ने मुम्बई निवासी 2 युवकों को गिरफ्तार किया है। हिमाचल प्रदेश जैसे शांत वादियां अवैध

कारोबार करने वालों की शरणस्थली बनती जा रही है। आए दिन बाहरी राज्यों के लोग यहां पर चरस और स्मेक के साथ पकड़े जा रहे है। अब बद्दी में विजिलैंस ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है। 
यहां एक होटल में दबिश के दौरान विजिलैंस को दो युवकों के कमरे से करीब 6.36 लाख रुपए नकदी, चरस व नशे के लिए

दुरुपयोग होने वाली दवाइयां बरामद हुईं। विजिलैंस को सूचना मिली थी कि यह युवक यहां पर रहते हैं और इनके पास कैश भी काफी होता है और इनसे मिलने के लिए उद्योगपति भी आते हैं, जिसके आधार पर विजिलैंस ने यह कार्रवाई की और दोनों युवकों को गिरफ्तार कर लिया। विजिलैंस को यह भी सूचना मिली थी कि वह युवक केंद्रीय एजैंसियों के नाम पर कम्पनियों से पैसे लेने आदि के अवैध कार्य को अंजाम देते हैं, जिसकी विजिलैंस की टीम जांच कर रही है और साथ ही इनके आय के स्त्रोतों की भी जांच की जा रही है। 


सूचना मिलने के बाद विजिलैंस की टीम ने उक्त होटल में छापा मारा और विजिलैंस ने तलाशी के दौरान इनके कब्जे से 6 लाख 36 हजार 362 रुपए की नकदी, 45.21 ग्राम चरस, 26 नशीली गोलियां आदि नशे के लिए दुरुपयोग होने वाली दवाई बरामद हुई है। आरोपियों की पहचान अमरजीत सिंह और फरदीन पटेल के तौर पर हुई है। दोनों मुम्बई के मूल निवासी हैं और अमरजीत कई वर्षों से यहां पर आता है और फरदीन उसका दोस्त है। दोनों अभियुक्त होटल के एक कमरे में रह रहे थे। 
वहीं, डीएसपी विजिलैंस बद्दी योगेश जोशी ने पुष्टि करते हुए बताया कि आरोपियों के विरुद्ध विजिलैंस थाना बद्दी में आईपीसी की धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया है। दोनों आरोपियों को रिमांड पर लेने के लिए कोर्ट में पेश किया गया। उन्होंने बताया कि आरोपियों के पास से बरामद नकदी और मादक पदार्थ का स्त्रोत का सत्यापन किया जा रहा है।