कांग्रेस के पक्ष में वोट की अपील पर होगी पांच कर्मचारियों पर कार्रवाई ddnewsportal.com

कांग्रेस के पक्ष में वोट की अपील पर होगी पांच कर्मचारियों पर कार्रवाई ddnewsportal.com

कांग्रेस के पक्ष में वोट की अपील पर होगी पांच कर्मचारियों पर कार्रवाई 

नोटिस के जवाब से संतुष्ट नही विभाग, वोट फाॅर ओपीएस की पोस्ट सोशल प्लेटफॉर्म पर की थी शैयर...

कुछ कर्मचारी नेताओं द्वारा चुनाव के बीच कांग्रेस के पक्ष में वोट डालने की अपील पर निर्वाचन आयोग सख्त हो गया है। हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के पक्ष में वोट डालने की अपील करने वाले पांच कर्मचारियों पर कार्रवाई होगी। इन कर्मचारियों ने इस मामले में उच्च अधिकारियों के पास नोटिस का जो जवाब दिया है, वह संतोषजनक नहीं पाया गया है। इसके बारे में निर्वाचन आयोग को भी अवगत कराया गया है। संबंधित विभाग अब इन कर्मचारियों के खिलाफ सरकारी सेवा नियमों के अनुसार कार्रवाई करेगा। उल्लेखनीय है कि विधानसभा चुनाव के लिए मतदान से कुछ दिन पहले इन कर्मचारियों ने सोशल मीडिया में पोस्ट डालकर पुरानी पेंशन बहाली को लेकर कांग्रेस के पक्ष में वोट डालने की अपील की थी।


इस अपील को कई कर्मचारियों ने आगे सोशल मीडिया में अन्य मित्रों को भेजा था। भाजपा ने चुनाव आयोग के पास लिखित शिकायत कर कहा था कि इन सरकारी कर्मचारियों ने कांग्रेस के पक्ष में वोट डालने की अपील करके चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन किया है। इस कारण से इन कर्मचारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का मामला चुनाव आयोग से  उठाया था। 
उधर, राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी मनीष गर्ग ने कहा कि जिन कर्मचारियों के खिलाफ भाजपा ने शिकायत की है, उनका जवाब संबंधित विभाग के अधिकारियों को मिल गया है। इन अधिकारियों ने चुनाव आयोग के अवगत कराया है कि कर्मचारियों का जवाब संतोषजनक नहीं है। इस कारण से इनके खिलाफ सीसीए रूल्ज के तहत कार्रवाई की जा रही है।