8 वर्षिय अशरफ के लिए फरिश्ता बन आई योगिता गोयल  ddnewsportal.com

8 वर्षिय अशरफ के लिए फरिश्ता बन आई योगिता गोयल  ddnewsportal.com

8 वर्षिय अशरफ के लिए फरिश्ता बन आई योगिता गोयल 

समाजसेविका के सहयोग से बच्चे के दिल में छेद का हुआ सफल ऑपरेशन, रोटरी क्लब चंडीगढ़ के अध्यक्ष ने उठाया खर्च...

सिरमौर जिले का एक और बच्चा मानवता की सेवा करने वालों की बदौलत लंबे समय तक संसार देखेगा। गिरिपार क्षेत्र की सात वर्षिय बच्ची के उपचार के लिए सोशल मीडिया के माध्यम से लाखों की राशि जुटने के बाद अब जिले के एक और बच्चे का समाजसेवियों की बदौलत मंहगा ईलाज संभव हो पाया। 
जानकारी के मुताबिक मानवता और निष्काम सेवा का एक मामला पांवटा साहिब में सामने आया है। यहां एक समाजसेवी महिला योगिता गोयल 8 साल के बच्चे अशरफ अली के लिए फरिश्ता बन कर आई। 
दरअसल बच्चे के बचपन से ही दिल में छेद था तथा निर्धन परिवार होने के कारण उपचार करवाने में असर्मथ थे और महिला ने रोटरी क्लब चंडीगढ़ के माध्यम से बच्चे का ऑपरेशन फोर्टिस अस्पताल चंडीगढ़ में करवाया।


8 वर्षीय अशरफ अली पुत्र बाबू अली निवासी सैनवाला मुबारकपुर, पांवटा साहिब के बचपन से ही दिल में छेद था। जिसके बाद परिजनों ने बच्चें का उपचार कई अस्पतालों में करवाया। लेकिन बच्चे के दिल का ऑपरेशन होना था तथा चिकित्सकों ने ऑपरेशन का खर्चा 6 से 7 लाख रुपए बताया। लेकिन परिजनों के पास पैसे ना होने के कारण वह बच्चे को घर पर ही रखें हुए थे। परिजनों ने कई लोगों से आर्थिक सहायता की गुहार लगाई लेकिन सहायता के लिए कोई आगे नहीं आया तथा बच्चा गंभीर पीड़ा में घर पर ही पड़ा हुआ था। बच्चे की मां बेबी सिविल अस्पताल पांवटा साहिब में सफाई कर्मी का काम करती है तथा 26 नवंबर 2022 को योगिता गोयल ने सड़क किनारे गंभीर अवस्था में पड़ी दिल्ली की एक महिला को उपचार के लिए सिविल अस्पताल पांवटा साहिब में दाखिल करवाया तथा महिला का 15 दिन तक उपचार करवा रही थी, तो इस दौरान बच्चें की मां सफाई कर्मी बेबी की मुलाकात योगिता गोयल से हुई और अपने बच्चे की दास्तां सुनाई। जिसके बाद योगिता गोयल ने सफाई कर्मी को बच्चे के उपचार करवाने का आश्वासन दिया और योगिता गोयल ने रोटरी क्लब के एजीएम मनीष जैन से बात की जिसके बाद योगिता और मनीष जैन ने डीजी वीपी कालटा व रोटरी क्लब चंडीगढ़ के अध्यक्ष विनोद कपूर को 8 साल के बच्चे के बीमारी के बारे में बताया तथा रोटरी क्लब चंडीगढ़ के अध्यक्ष विनोद कपूर ने बच्चे के ऑपरेशन करवाने के लिए हामी भरी व 8 साल के बच्चे अशरफ अली को चंडीगढ़ बुलाया। लेकिन बच्चे की हालात बहुत खराब थी और वह बस में सफर करने के योग्य नहीं था जिसके बाद पांवटा साहिब के उद्योगपति अरूण गोयल ने अपनी गाड़ी के माध्यम से बीमार बच्चे और परिजनों को चंडीगढ़ फोर्टिस अस्पताल में पहुंचाया। जहां पर 9 जनवरी को फोर्टिस अस्पताल के चिकित्सकों ने बच्चे के दिल का ऑपरेशन किया जिसमें करीब 5 घंटे का समय लगा। बच्चे का सफल ऑपरेशन हो गया है तथा बच्चा अभी फोर्टिस अस्पताल में ही उपचाराधीन है। बच्चे के ऑपरेशन का सारा खर्चा रोटरी क्लब ने उठाया।
बच्चे के परिजनों ने पांवटा साहिब रोटरी क्लब सखी की सदस्य योगिता गोयल व रोटरी क्लब चंडीगढ़ के अध्यक्ष विनोद कपूर, डीजी वीपी कालटा तथा एजीएम मनीष जैन का आभार प्रकट किया है।