Himachal News: सरकारी डिपु में बढ़े सरसों के तेल के दाम ddnewsportal.com

Himachal News: सरकारी डिपु में बढ़े सरसों के तेल के दाम ddnewsportal.com
Demo Pic

Himachal News: सरकारी डिपु में बढ़े सरसों के तेल के दाम

गरीबी रेखा से नीचे रहने वालों को भी चुकाने होंगे 10 रूपये अधिक, अब इतने रूपये मिलेगी एक लीटर की बोतल...

हिमाचल प्रदेश की कीचन में फिर से महंगाई का तड़का लग गया है। हिमाचल प्रदेश की सुक्खू सरकार ने 19 लाख उपभोक्ताओं को महंगाई का झटका दिया है। सरकार ने सहकारी डिपुओं में गरीबी रेखा से नीचे रहने वाले परिवारों समेत अन्य उपभोक्ताओं

को मिलने वाले सरसों के तेल के दाम बढ़ा दिए हैं। बीपीएल परिवारों के खाद्य तेल में सरकार ने सीधे 10 रुपये की बढ़ोतरी की है। जिससे अब तेल 142 रुपये में मिलेगा। इससे पहले इन परिवारों को 132 रुपये के हिसाब से तेल की आपूर्ति हो रही थी, जबकि एपीएल परिवारों को यही तेल 142 रुपये में दिया जा रहा था।

एपीएल को भी अब इसके 147 रुपये चुकाने होंगे। यानी, गरीबों के खाद्य तेल में अधिक इजाफा किया है। 
बता दें कि प्रदेश में एनएफएसए, बीपीएल और अंत्योदय के साढ़े सात लाख और एपीएल के साढ़े 11 लाख राशनकार्ड धारक हैं। पहले ही सरकार राशन में भारी कटौती कर रही है। इससे कई

परिवारों का गुजर बसर मुश्किल हो रहा है। इसके साथ ही सरकार ने एपीएल परिवारों के आटे में कटौती कर 15 से 11 किलोग्राम कर दिया है। चावल का कोटा भी आठ से पांच किलोग्राम किया है। अब बाजार और डिपुओं में मिल रहे रिफाइंड और सरसों के तेल के दामों में ज्यादा अंतर नहीं है।
उधर, इस बारे जिला नियंत्रक, खाद्य आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले सिरमौर विजय सिंह ने बताया कि तेल के दाम घटते-बढ़ते रहते हैं। एपीएल कार्ड धारकों को मिलने वाले तेल में पांच रुपये और बीपीएल परिवारों के तेल में 10 रुपये बढ़ोतरी हुई है।