Tata Nano EV 2023: आम आदमी भी खरीद सकेगा सपनों की इलेक्ट्रिक कार ddnewsportal.com

Tata Nano EV 2023: आम आदमी भी खरीद सकेगा सपनों की इलेक्ट्रिक कार ddnewsportal.com

Tata Nano EV 2023: आम आदमी भी खरीद सकेगा सपनों की इलेक्ट्रिक कार

रतन टाटा की इलेक्ट्रिक ड्रीम कार की कीमत हर किसी की पंहुच में, फीचर्स इतने आकर्षित कि...

Tata Nano EV 2023: कार और घर दो ऐसी चीजें हैं जिसे खरीदने का हर किसी का सपना होता है। एक आम आदमी भी कार खरीदने के सपने देखता जरूर है लेकिन उसका बजट उसके सपने पूरे करने में बाधा बन जाता है। लेकिन यदि बाजार में ऐसी कार आ जाए जो आम व खरीब आदमी के बजट में फिट हो तो उनका सपना भी पूरा हो सकता है। नैनो की तरह अब Tata ने एक इलेक्ट्रिक कार बाजार में उतारने का मन बनाया है जो आम आदमी के सपने भी पूरे करेगी। 

Tata Nano EV 2023: स्पोर्टी लुक और शानदार फीचर्स के साथ यह ऑल्टो से कम कीमत में बाजार में धूम मचा देगी। (Tata motors) लखटकिया कार (टाटा नैनो लॉन्चिंग) का उत्पादन भले ही बंद हो गया हो, लेकिन Tata Nano EV 2023 कार अभी भी ऑफ-रोड नहीं है।

Tata Nano EV 2023 रतन टाटा की ड्रीम कार को हाल ही में उनकी कंपनी ने नया लुक दिया है। जब रतन टाटा को एक अलग पोशाक में नैनो दी गई, तो वह खुद को इसकी सवारी करने से नहीं रोक पाए। कंपनी ने कहा कि रतन टाटा को नैनो ईवी की डिलीवरी देना और उनका फीडबैक लेना सम्मान की बात है।

बता दें कि 2008 में (टाटा नैनो लॉन्च) भारतीय बाजार में एक किफायती कार के तौर पर लॉन्च की गई थी, लेकिन मई 2018 में टाटा मोटर्स ने अपनी सबसे सस्ती कार का प्रोडक्शन बंद कर दिया। रिपोर्ट्स के मुताबिक इसे इलेक्ट्रा ईवा कंपनी बना रही है। इसका निर्माण बैंगलोर स्थित मोबिलिटी सेवा सैनिकपोड सीट एंड गो ऑल इलेक्ट्रिक मोबिलिटी सेवा मदरपोई इनोवेशन प्राइवेट लिमिटेड द्वारा किया जा रहा है। कंपनी ग्राहकों के लिए बेहतर सस्पेंशन, टायर और डिजाइन के साथ एक बार फिर कार की मार्केटिंग कर सकती है।Tata Nano EV 2023

■ 60kmph speed in 60 seconds-

Tata Nano EV 2023: बाजार में इलेक्ट्रिक कारों की बढ़ती मांग को देखते हुए कंपनी विभिन्न इलेक्ट्रिक वाहनों को लॉन्च कर इलेक्ट्रिक कार बाजार में अपना दबदबा बनाने की योजना बना रही है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, Tata Nano EV को 72v लिथियम-ऑयल बैटरी द्वारा संचालित किया जा सकता है, जिसके बारे में कहा जाता है कि यह कार को एक बार चार्ज करने पर 167 किमी तक की रेंज देती है। इसके अलावा टाटा की यह छोटी नैनो कार महज 60 सेकेंड में 60 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेगी।

■ टाटा नैनो कार सुविधाएँ TATA NANO EV Features-

Electric power steering
Front Power Windows
Central Locking with Remors
12V Power Socket
Bluetooth . AUX – in • Multi – Information Display
Metallic Paint Options
No official information from the company yet

यहां एक बात गौर करने वाली है कि Tata Nano Electric के बारे में कंपनी की ओर से कोई आधिकारिक जानकारी नहीं मिली है। इस कार के बारे में टाटा मोटर्स का कहना है कि यह असली कार का अहसास देती है। आधुनिक उपभोक्ता को पर्यावरण के अनुकूल व्यक्तिगत परिवहन प्रदान करने के प्रयास में कोई समझौता नहीं किया गया है।

Tata Nano EV 2023 रतन टाटा को जब यह कार दिखाई गई। तब कहा गया कि वो इस गाड़ी से बहुत खुश हैं और वो खुद इस इलेक्ट्रिक गाड़ी को लेकर ताज होटल पहुंचे और इसकी कई तस्वीरें सोशल मीडिया पर अपलोड कीं। उन्होंने कहा कि यह एक सपने जैसा है। अब उन्हें इंतजार है कि यह गाड़ी बाजार में कब उतरेगी।

■ Tata Nano EV 2023 Launching date and Prize-

कंपनी की तरफ से कहा गया है कि उम्मीद है कि इस वर्ष नवंबर माह में यह कार मार्केट में आ जाएगी। वहीं यदि इस लखटकिया कार की कीमत की बात की जाएं तो यह 4 से 6 लाख के बीच हो सकती है।