Sirmour: चुनाव- राज्य सहकारी बैंक निदेशक पद के लिए रोचक होगी जंग ddnewsportal.com

Sirmour: चुनाव- राज्य सहकारी बैंक निदेशक पद के लिए रोचक होगी जंग ddnewsportal.com

Sirmour: चुनाव- राज्य सहकारी बैंक निदेशक पद के लिए रोचक होगी जंग

कांग्रेस समर्थित दो प्रत्याशियों के बाद अब भाजपा की तरफ से भूतपूर्व विधायक की पुत्रवधु श्रुति नेगी उतरी मैदान में, भरा नामांकन 

जिला सिरमौर में इस बार राज्य सहकारी बैंक के निदेशक पद के लिए जंग रोचक होने वाली है। अमूमन इस पद पर सरकार समर्थित उम्मीदवार ही बैठता है लेकिन भाजपा ने इस बार उक्त पद के लिए कांग्रेस को चुनौती दे डाली है। भाजपा के समर्थन से भूतपूर्व तेजतर्रार विधायक स्वर्गीय जगत सिंह नेगी की पुत्रवधु श्रुति नेगी ने निदेशक पद के लिए ताल ठोक दी है। उन्होंने

सोमवार को नाहन स्थित एसिसटेंट रजिस्ट्रार को-ऑपरेटिव सोसाइटी के पास अपना नामांकन पत्र दाखिल कर दिया है।
इनके नामांकन की चर्चा इसलिए भी अधिक हो रही है क्योंकि कांग्रेस के समर्थन से दो उम्मीदवार मैदान में उतर रहे हैं। यदि इनमे से कोई एक अपना नामांकन वापिस नही लेता तो निश्चित तौर पर भाजपा समर्थित उम्मीदवार को इसका लाभ मिल सकता है।

नामांकन पत्र दाखिल करने के दौरान मार्केटिंग बोर्ड के पूर्व चेयरमैन बलदेव भंडारी, भाजपा जिलाध्यक्ष विनय गुप्ता, जिला परिषद सदस्य मामराज शर्मा मामू, द ज्योति को-ऑपरेटिव सोसाइटी के चेयरमैन नरेश खापड़ा, विकास शर्मा, जगदीश तोमर, मोहन तोमर, तोताराम शर्मा, मामराज शर्मा सतौन, सुरेंद्र नेगी और रमेश शर्मा आदि मौजूद रहे। 

कांग्रेस समर्थित शिलाई से भरत भूषण मोहिल और संगड़ाह से विनोद कंठ भी नामांकन दाखिल कर चुके है। ये अलग बात है कि अंत समय में कोई अपना नामांकन पत्र वापिस लेता है या नही।
गोर हो कि जिला सिरमौर में उक्त पद के लिए वोट करने वाले सदस्यों की कुल संख्या 132 है। जिसमें पाँवटा साहिब में सर्वाधिक 30, शिलाई में 16 के करीब वोट है। बाकी तीन विधानसभा नाहन, रेणुका जी और पच्छाद के वोटर सदस्य शामिल है। 

उधर, इस बारे को-ऑपरेटिव सोसाइटी के एसिसटेंट रजिस्ट्रार ने बताया कि अभी तक निदेशक पद के लिए चार दावेदारों ने अपने नामांकन पत्र दाखिल किये है, जिसमे, भरत भूषण मोहिल, श्रुति नेगी, विनोद कुमार कंठ और तोताराम शर्मा शामिल है। नामांकन पत्र भरने की अंतिम तारीख 18 अप्रैल और वापसी की लास्ट डेट 21 अप्रैल है। चुनाव 4 मई को होने हैं।