Sirmour: ABRSM का सीएम सुक्खू को पत्र, एरियर और मंहगाई भत्ते को लेकर उठाई ये मांग... ddnewsportal.com

Sirmour: ABRSM का सीएम सुक्खू को पत्र, एरियर और मंहगाई भत्ते को लेकर उठाई ये मांग... ddnewsportal.com

Sirmour: ABRSM का सीएम सुक्खू को पत्र, एरियर और मंहगाई भत्ते को लेकर उठाई ये मांग...

अखिल भारतीय राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ हिमाचल प्रदेश की जिला सिरमौर इकाई ने हिमाचल प्रदेश में राजकीय सेवा में नियुक्त समस्त शिक्षक एवं गैर शिक्षक कर्मचारी वर्ग के हित में लम्बे समय से षष्ठम वेतन आयोग के अंतर्गत निर्धारित वेतनमान का अधिशेष (एरियर) एवं महंगाई भत्ते की देय सभी किश्तों के एरियर सहित एकमुश्त भुगतान बारे आग्रह पत्र मेल के माध्यम से हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू को भेजा है।
इस पत्र में मुख्यमंत्री से आग्रह किया गया कि राजकीय सेवा में किसी भी कर्मचारी की नियुक्ति के समय प्रचलित महंगाई, परिस्थितियों, सरकार के सामर्थ्य और पद एवं उस विशेष वर्ग के सापेक्ष वेतनमान निर्धारित किया जाता है जो मूल अथवा न्यूनतम वेतन होता है। समय बीतने के साथ साथ बढ़ती मंहगाई, बदलती परिस्थितियों और सेवा अवधि के प्रति फल एक निश्चित समय अंतराल के बाद महंगाई भत्ते की किश्त सरकार द्वारा जारी की जाती है जो वास्तव में वेतन का ही भाग होती है और जानबूझकर देरी से अदा की जाती है।


जिला सिरमौर अध्यक्ष विजय कंवर ने बताया कि पत्र में लिखा गया है कि एक निश्चित अंतराल के बाद वेतन आयोग का पुनर्गठन संवैधानिक रूप से केन्द्र सरकार व प्रदेश सरकारों द्वारा किया जाता है जो समय और परिस्थिति अनुसार वेतन को संशोधित करता है तथा सरकार से इसे लागू करने की सिफारिश भी करता है। इसलिए वेतन आयोग द्वारा निर्धारित वेतनमान का देय एरियर तथा महंगाई भत्ते की किश्तों और इसके देय एरियर को इतने लम्बे समय तक लटकाना वास्तव में कर्मचारियों के साथ अन्याय है।
अखिल भारतीय राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ हिमाचल प्रदेश जिला सिरमौर ने हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री से आग्रह किया है कि अब हमारी देवभूमि क्योंकि अति वृष्टि के कारण आई भयंकर आपदा से भी उबर आई है और सरकार के पास प्रदेश भर में 18 वर्ष से अधिक आयु की महिलाओं को 1500 रुपए देने तथा अन्य सभी वर्गों को भी राहत देने के लिए भरपूर कोष उपलब्ध है तो ऐसे में कर्मचारियों को भी महंगाई भत्ते की देय सभी किश्तों को एरियर सहित और षष्ठम वेतन आयोग द्वारा निर्धारित वेतनमान के अधिशेष एरियर का एकमुश्त भुगतान किया जाए।