HP Crime News: अफीम तस्करी का नेपाली किंगपिन सलाखों के पीछे, खाते में 3.40 करोड़ का लेन-देन... ddnewsportal.com

HP Crime News: अफीम तस्करी का नेपाली किंगपिन सलाखों के पीछे, खाते में 3.40 करोड़ का लेन-देन... ddnewsportal.com

HP Crime News: अफीम तस्करी का नेपाली किंगपिन सलाखों के पीछे, खाते में 3.40 करोड़ का लेन-देन...

हिमाचल प्रदेश में पुलिस नशा माफिया पर लगातार शिकंजा कसते हुए युवा पीढ़ी को इस दलदल से बचाने का काम कर रही है। अब शिमला जिला के तहत ठियोग पुलिस ने नशे के अवैध कारोबार हुए बड़ी कार्रवाई करते हुए अफीम तस्करी के सरगना को गिरफ्तार किया है। अफीम तस्करी का यह सरगना नेपाल का रहने वाला है और जिला के नारकंडा में रहकर अफीम तस्करी का कारोबार कर रहा था, जिसकी पहचान रवि गिरी (41) के तौर पर हुई है। इस गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने खुलासा किया है कि अभियुक्त के बैंक खातों से पिछले करीब दो सालों से 3.40 करोड़ का लेन-देन हुआ है, जिसे लेकर पुलिस द्वारा अभियुक्त की सभी अवैध चल अचल संपत्ति वह बैंक खातों को फ्रीज करने की कार्रवाई शुरू कर दी गई है। मिली जानकारी के मुताबिक आरोपी का शिमला में अपना कारोबार है, जिसकी आड़ में वह अफीम तस्करी को भी अंजाम दे रहा था। ठियोग पुलिस पिछले दिनों अफीम तस्करी के मामले की जांच को आगे बढ़ते हुए रवि गिरी तक पहुंची है। 


बताते चलें कि बीते 3 जुलाई को क्यों क्षेत्र में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 2 नेपाली तस्करों को गिरफ्तार किया था और उनके कब्जे से डेढ़ किलो अफीम बरामद की थी। आरोपियों की पहचान तिलक बोहरा तथा सुधीर बुद्धा के तौर पर हुई थी जो दोनों जिला के कुमारसैन के नारकंडा में बगीचों में काम करते हैं। पुलिस ने मामला दर्ज करते हुए जांच शुरू की और रिमांड के दौरान दोनों आरोपियों ने रवि गिरी के बारे में राज खोले और इसे पूरी तस्करी का किंगपिन करार दिया। इसके उपरांत पुलिस ने रवि गिरी को पकड़ने के लिए जाल बिछाया और उसे देर रात गिरफ्तार कर लिया।
डीएसपी ठियोग सिद्धार्थ शर्मा ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि अब तक की जांच में सामने आया है कि अभियुक्त रवि गिरी अफीम तस्करी का किंगपिन है, जिसके बैंक खातों से 3 करोड़ 40 लाख का लेन-देन हुआ है। अभियुक्त की चल-अचल संपत्ति को फ्रीज करने की कार्रवाई अमल में लाई जा रही है तथा अभियुक्त को रिमांड पर लेने के लिए न्यायालय में पेश किया गया है।