BBN Fire Incident: 60 घंटे बाद भी बुझ-बुझ कर जल रही उद्योग में लगी आग, पढ़ें क्या है हालात... ddnewsportal.com

BBN Fire Incident: 60 घंटे बाद भी बुझ-बुझ कर जल रही उद्योग में लगी आग, पढ़ें क्या है हालात... ddnewsportal.com

BBN Fire Incident: 60 घंटे बाद भी बुझ-बुझ कर जल रही उद्योग में लगी आग, पढ़ें क्या है हालात...

हिमाचल प्रदेश के सोलन जिले के औद्योगिक क्षेत्र बरोटीवाला के झाड़माजरी स्थित एरोमा उद्योग में लगी आग तीसरे दिन भी बुझ-बुझ कर जल रही है। करीब 60 घंटे बाद भी कंपनी के कई हिस्सों में धुंआ निकलता रहा। एनडीआरएफ की टीम ने रविवार सुबह मौके पर कई बार छानबीन की लेकिन उनके हाथ कुछ नहीं लगा है। हालांकि रविवार के दिन भी लापता महिला कामगारों के परिजन भारी बारिश के बीच उद्योग के बाहर इंतजार में खड़े रहे लेकिन अब भी 4 महिला कामगारों के शवों का कहीं कोई पता नहीं चल पाया है।


तीन दिन बीत जाने के बाद भी बच्चों के शव नहीं मिल पाने के कारण अब परिजनों के सब्र का बांध भी टूटने लगा है। रविवार के दिन कई बार ऐसा हुआ जब परिजनों व पुलिस कर्मियों के बीच बहसबाजी शुरू हो गई लेकिन मामला शांत करने के लिए मौके पर एसपी बद्दी इल्मा अफरोज पहुंचीं और उन्होंने पुलिस जवानों व एनडीआरएफ की एक टुकड़ी के साथ उद्योग के अंदर जाकर तीनों मंजिलों पर छानबीन की। हालांकि इस दौरान पुलिस टीम को बाथरूम में मिले शवों के पास एक शव के शरीर का छोटा सा हिस्सा मिला है, जिसे एम्बुलैंस के माध्यम से नालागढ़ अस्पताल भेजा गया है।


एसपी बद्दी ने बताया कि उन्होंने रविवार के दिन अपने स्तर पर भी जांच की है। अंदर अब मलबा होने के कारण स्पष्ट कुछ दिखाई नहीं दे रहा है। इस घटना में अब तक 5 महिला कामगारों की मौत हो चुकी है जबकि 30 से अधिक कामगार घायल हो गए हैं जोकि अस्पतालों में उपचाराधीन हैं जबकि 4 लोगों को उपचार के बाद घरों के लिए भेजा जा चुका है। प्रशासन की तरफ से 28 घायलों को फौरी राहत के रूप में 5-5 हजार रुपए की राशि जारी कर दी गई है जबकि मृतकों के परिवारों को अभी राशि दी जानी शेष है। अधिकारियों ने बताया कि शवों की शिनाख्त प्राथमिक स्तर पर कर ली गई है। 
उधर, अग्निकांड के तीसरे दिन रविवार को परिजनों के सब्र का बांध टूट गया और वहीं पर इकट्ठे होकर हंगामा करने लगे। हंगामे की सूचना मिलते ही एसपी बद्दी मौके पर पहुंचीं। उसके बाद एसपी ने परिजनों काे शांत करवाया और समझाया। परिजन जर्जर भवन के अंदर जाने की मांग कर रहे थे। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि आज तीसरा दिन हो चुका है लेकिन अभी हमारे लापता बच्चों का कोई अता-पता नहीं लग रहा। हमें अंदर जाने दो हम खुद ढूंढ लेंगे।