Paonta Sahib: ईएसआई अस्पतालों में पहले की तरह बहाल हो उपचार की व्यवस्था  ddnewsportal.com

Paonta Sahib: ईएसआई अस्पतालों में पहले की तरह बहाल हो उपचार की व्यवस्था  ddnewsportal.com

Paonta Sahib: ईएसआई अस्पतालों में पहले की तरह बहाल हो उपचार की व्यवस्था 

कामगारों के समर्थन में चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री ने भी उठाई मांग, सुविधाओं को बढ़ाने पर जोर देने की डिमांड

ESI एंप्लाइज ने सरकार के उस निर्णय का विरोध किया है, जिसके तहत ईएसआई अस्पताल से आगामी उपचार के लिए इम्पैनल प्राइवेट हॉस्पिटल की जगह सरकारी हॉस्पिटल में रेफर करने का कहा गया है। इस बाबत चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री पांवटा साहिब में उद्योगपतियों एवं कामगारों की एक बैठक आयोजित हुई। जिसमें कामगारों ने केंद्र और राज्य सरकार के इस आदेश पर रोश प्रकट कर ईएसआई अस्पताल में पहले की तरह व्यवस्था बहाल करने की सरकार से मांग की गई। इस मौके पर चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री पाँवटा साहिब के अध्यक्ष सतीश गोयल ने कहा कि केंद्र सरकार ने एक आदेश जारी किया है कि ईएसआई अस्पताल से किसी भी मरीज को इम्पैनल प्राइवेट

हॉस्पिटल में रैफर करने की वजह सरकारी अस्पतालों में भेजा जाए। यही आदेश राज्य सरकार की ओर से भी जारी हुए हैं, जिसका कर्मचारी विरोध कर रहे हैं। कामगारों का कहना है यदि उनका हक इस तरह मारा जाएगा तो ईएसआई के तहत काटा जाने वाला उनका पैसा काटना बंद कर दिया जाए। 
चेंबर अध्यक्ष सतीश गोयल ने कहा कि सरकार की तरफ से जो आदेश जारी हुए हैं उसमें यह भी स्पष्ट तौर पर लिखा गया है की

ईएसआई अस्पताल से चिकित्सक अपने रिस्क पर पेशेंट को रैफर करेगा, जिस कारण अधिकतर चिकित्सक मरीजों को रेफर करने से घबरा रहे है। इस बैठक में कामगारों ने स्पष्ट तौर पर कहा कि ईएसआई अस्पताल में यदि पहले की तरह व्यवस्था बहाल नहीं की गई तो कामगार धरना प्रदर्शन करने से भी नहीं चूकेंगे।
वहीं, चेंबर अध्यक्ष केंद्र व राज्य सरकार से मांग की है कि ईएसआई अस्पतालों में उपचार की पहले की तरह की व्यवस्था को ही बहाल किया जाए और ईएसआई अस्पतालों में सुविधाओं को बढ़ाया जाए। एंबुलेंस की सुविधा भी प्रदान की जाए।