Paonta Sahib: GNMPS के बच्चों ने फायरिंग कंपीटीशन में जीते सर्वाधिक 7 मेडल ddnewsportal.com

Paonta Sahib: GNMPS के बच्चों ने फायरिंग कंपीटीशन में जीते सर्वाधिक 7 मेडल  ddnewsportal.com

Paonta Sahib: गुरु नानक मिशन पब्लिक स्कूल के निशानेबाज जिला में पहले स्थान पर

फायरिंग कंपीटीशन में जीते सर्वाधिक 7 मेडल, निदेशक और प्रधानाचार्या ने दी बधाई

पाँवटा साहिब के शुभखेड़ा स्थित गुरु नानक मिशन पब्लिक स्कूल के निशानेबाजों ने जिला सिरमौर में अपनी काबिलियत का लोहा मनवाया है। स्कूल के छात्रों ने फायरिंग कंपटीशन में सर्वाधिक मेडल अपने नाम किए है। 2 गोल्ड और 5 ब्रोंज मेडल लेकर गुरु नानक मिशन पब्लिक स्कूल प्रथम स्थान पर रहा। 
20 मई 2023 से लेकर 29 मई 2023 तक जवाहर नवोदय विद्यालय, नाहन में एनसीसी कैंप का आयोजन हुआ। इस कैंप में सिरमौर  जिले के 18 स्कूलों ने भाग लिया था। इस कैंप में अनेक प्रकार की शारीरिक और मानसिक प्रतियोगिताएं आयोजित करवाई गई। इनमें एक प्रतियोगिता फायरिंग भी थी। फायरिंग प्रतियोगिता में विद्यालय के छात्रों ने उत्कृष्ट प्रदर्शन किया। 


अभय कृष्णा और अंतिमा ठाकुर ने फायरिंग कंपटीशन में प्रथम स्थान प्राप्त कर गोल्ड मेडल हासिल किया। सात्विक, अनन्या, श्रेयस, दिव्यांश तथा धैर्य  ने तीसरा स्थान प्राप्त कर कांस्य पदक प्राप्त किया। उल्लेखनीय है कि इस प्रतियोगिता में पुरस्कार पाने वाली 4 लड़कियां है। सैनिक गतिविधियों के प्रति बढ़ता यह रुझान नारी सशक्तिकरण का उदाहरण है।
विद्यालय की प्रार्थना सभा में प्रधानाचार्या गुरविंदर कौर चावला ने सभी छात्रों को पदक  प्रदान किए तथा उनके प्रयास की सराहना की। विद्यालय के डायरेक्टर गुरजीत सिंह सैनी ने भी विद्यालय के एनसीसी के छात्रों तथा उनके कोच विक्रम पठानिया को हार्दिक बधाई देते हुए भविष्य में उत्कृष्ट प्रदर्शन की आशा प्रकट की। उन्होंने कहा कि देश की रक्षा और सुरक्षा की जिम्मेदारी हमारे युवा कंधों पर है और इसके लिए सैन्य प्रशिक्षण बहुत आवश्यक है। प्रत्येक विद्यार्थी को इस ओर अपने कदम बढ़ाने चाहिए।