कोविड आईसोलेशन सेंटर से लाखों के उपकरणों पर हाथ साफ ddnewsportal.com

कोविड आईसोलेशन सेंटर से लाखों के उपकरणों पर हाथ साफ ddnewsportal.com

कोविड आईसोलेशन सेंटर से लाखों के उपकरणों पर हाथ साफ 

आरोपी गिरफ्तार, सामान भी बरामद, बंद पड़े सेंटर को बनाया था निशाना, 

डीएसपी की अगुवाई मे चंद घंटो मे क्रैक हुआ केस, आरोपी के खिलाफ पहले भी नौ मामले दर्ज।

पांवटा साहिब के रामपुरघाट मे कोविड की दूसरी लहर के दौरान सीडीपीओ भवन मे बनाए गये कोविड-19 आईसोलेशन सेंटर मे रखे लाखों रूपये के स्वास्थ्य और अन्य उपकरणों को भवन से उड़ा लिया गया। कुछ समय से बंद पड़े इस सेंटर मे चोरी की किसी को कानों कान खबर भी नही हुई और चोर लाखों रूपये का यह सामान अपने घर मे भी शिफ्ट कर गया। पुलिस ने आरोपी को पकड़कर गर से लगभग सारा सामान बरामद कर आगामी कारवाई शुरू कर दी है। डीएसपी पांवटा साहिब बीर बहादुर ने जानकारी देते

हुए बताया कि एसडीएम कार्यालय के कानूनगो दीपक कुमार, डाॅ हिमांशु कौशिक एमओ राजपूर और सीडीपीओ पांवटा साहिब रूपेश तोमर ने लिखित शिकायत दी जिसमे कहा गया है कि रामपुरघाट में CDPO कार्यालय में वर्ष 2020 में कोविड़ -19 महामारी की रोकथाम के लिए Isolation Centre के रूप में खोला गया था। पिछले कल स्वास्थ्य विभाग के Dr. Ashutosh, Dr. Himanshu व शशी कुमार उक्त भवन में स्थापित ऑक्सीजन कंसंट्रेटर को लेने के लिए गए थे, क्योंकि Covid Care Centre अब बन्द था। परन्तु जैसे स्वास्थय विभाग की टीम ने भवन के अन्दर जाने के लिए फ्रंट गेट का ताला खोला तो दरवाजा अंदर से बंद था। जिसके बाद वे Building के पिछे गए जहाँ दरवाजा का कुण्डा टुटा हुआ मिला व दरवाजा खुला मिला। जिसके  बाद अन्दर जाके देखा तो Oxygen Concentrator वहाँ से चोरी होना पाया गया। उसके बाद पूरी Building को देखने के बाद पाया गया कि वहाँ से और भी सामान चोरी हुआ है। इसके बाद Dr Himanshu ने SDM कार्यालय के कानूनगो व CDPO व BMO Rajpur को वहाँ से सामान चोरी होने की Mobile से Phone करके सुचना दी। जिसके बाद सभी तुरंत मौके पर पहुंचे और सभी ने सामान चैक करने पर पाया कि भवन से 47 पंखे (ceiling Fan), 08 A.C., Exhaust fans-08, Geaser 02, नलके-28,  01 Oxygen Concentrator Machine, 04 Halogen Lights, तथा 2 water cooler dispenser चोरी पाए गए। क्योंकि यह Covid care centre पिछले काफी समय से बन्द था लगता है उपरोक्त चोरी अज्ञात व्यक्तियों द्वारा रात के समय कि गई होगी।

चोरी हुए उपरोक्त सामान की कीमत लगभग 5.50 लाख रूपये है। शिकायत के बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर अपने खबरी अलर्ट किये और पता चला कि इस मामले मे एक हिस्ट्री शीटर का हाथ हो सकता है। सूचना पर पुलिस ने तीन टीमें बनाई जिसमे एक टीम का नेतृत्व खुद डीएसपी बीर बहादुर ने किया जबकि अन्य दो टीमों की कमान थाना प्रभारी पांवटा साहिब अशोक कुमार और अतिरिक्त थाना प्रभारी पुरूवाला प्रताप सिंह के पास रही। पुलिस ने बरोटीवाला (शिवपूर) के ही निवासी महेन्द्र सैनी के घर पर रेड़ की तो अधिकतर सामान वहीं से बरामद हो गया। आरोपी ने पैक कर सामान संदूको मे छिपाया हुआ था। पूरी रात कार्रवाई के बाद आरोपी को करीब सवा एक बजे गिरफ्तार किया गया। डीएसपी ने बताया कि आरोपी चोरी का आदी है तथा पहले भी इसके खिलाफ 9 मामले दर्ज हो चुके है। आरोपी को गिरफ्तार कर मामले मे आगामी कारवाई की जा रही है। 
इस पूरी कार्रवाई के दौरान रेड़ के लिए जो टीमें बनाई गई थी उसमे टीम ए मे खुद डीएसपी बीर बहादुर सहित कांस्टेबल अरूण कुमार, इरफान कादरी, विक्रमजीत, एचएचसी राजेन्द्र और एलसी किरण शामिल रही। टीम बी मे एसआई पुरूवाला प्रताप सिंह, हेड कांस्टेबल बाबू राम, सत्य प्रकाश, सुरेन्द्र, कांस्टेबल अजय और लेडी कांस्टेबल सुनिता शामिल थी। वहीं तीसरी टीम मे थाना प्रभारी पांवटा साहिब अशोक चौहान सहित हेड कांस्टेबल केएस भंडारी, कांस्टेबल विक्की शर्मा व होम गार्ड के जवान शामिल रहे। पुलिस ने

इस बड़े मामले का पटाक्षेप कर आरोपी को शिकायत के चंद घंटों मे हि सामान के साथ गिरफ्तार कर बड़ी कामयाबी हासिल की है। डीएसपी पांवटा साहिब वीर बहादुर सिंह ने बताया कि आरोपी के खिलाफ भादंस की धारा 457 और 380 के तहत मामला दर्ज कर आगामी कारवाई शुरू कर दी है।