हिमाचल के बजट पर ये है भाजपा का नज़रिया...  ddnewsportal.com

हिमाचल के बजट पर ये है भाजपा का नज़रिया...  ddnewsportal.com

हिमाचल के बजट पर ये है भाजपा का नज़रिया... 

प्रदेश अध्यक्ष सुरेश कश्यप और नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने दी अपनी प्रतिक्रिया

हिमाचल प्रदेश का आम बजट पेश हुआ है। अब हर पार्टी के नेता इस पर प्रतिक्रिया देने लगे है। कांग्रेस इस बजट को जहां विकास की रफ्तार का बजट कह रहे हैं वहीं भाजपा नेताओं की भी इस पर प्रतिक्रिया आई है। 

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद सुरेश कश्यप ने कहा कि हिमाचल प्रदेश की कांग्रेस सररकार द्वारा पेश किया गया बजट जनता को गुमराह करने वाला बजट है, इस बजट में न तो दृष्टिकोण ओर है न दिशा। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार से झूठी गारंटियों के सहारे कांग्रेस पार्टी सत्ता में आई है, उसी प्रकार से इस बजट में जनता को गुमराह करने का प्रयास किया गया है। पर इस बार जनता गुमराह नहीं होएगी। अगर आप इस बजट को देखें तो बजट में उन्होंने खुद माना है कि 6200 करोड़ रुपए का गैप है। इसका मतलब आय कम और खर्चा ज्यादा।

वहीं, नेता प्रतिपक्ष एवं पूर्व सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि पूर्ण रूप से देखा जाए तो सुक्खू सरकार का यह बजट अपने आप में एक खोखला बजट है। जारी प्रैस बयान में जयराम ने कहा कि बजट में केवल केंद्र सरकार की योजनाओं का लाभ उठाया गया है और उन योजनाओं में जितनी भी राशि हिमाचल प्रदेश को आ रही है उसे प्रदेश वासियों को वितरित किया गया है। जब हिमाचल

प्रदेश की सरकार ने केंद्र बजट की योजनाओं का लाभ उठाया है तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का धन्यवाद भी उनको करना चाहिए। जयराम ठाकुर ने कहा कि जिस ग्रीन कॉरिडोर रूट की बात कांग्रेस सरकार द्वारा की गई है बहुत लंबा है और उसमें बहुत समय लगेगा। इसी प्रकार से इलैक्ट्रॉनिक बसों की बात भी इस सरकार ने की है पर ये बसें महंगी होती हैं उनको इतनी बड़ी तादाद में खरीदने के लिए बहुत समय लगेगा।