Himachal News: 22 स्कूलों के मुखिया पर लटकी कार्रवाई की तलवार - ddnewsportal.com

Himachal News: 22 स्कूलों के मुखिया पर लटकी कार्रवाई की तलवार - ddnewsportal.com
फाइल फोटो।

Himachal News: 22 स्कूलों के मुखिया पर लटकी कार्रवाई की तलवार

उच्च शिक्षा निदेशालय ने इसलिए लिया कड़ा संज्ञान, इस जिले के हैं प्रिसिंपल और हेडमास्टर...

हिमाचल प्रदेश के सरकारी स्कूलों में कार्यरत 22 प्रिंसिपलों और हेडमास्टरों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की गाज गिरेगी। धर्मशाला में छह दिवसीय इन सर्विस टीचर ट्रेनिंग प्रोग्राम में चयन के बाद भी यह शामिल नहीं हुए। उच्च शिक्षा निदेशालय ने इस पर कड़ा संज्ञान लेते हुए शिक्षकों को नोटिस देकर जवाबतलबी की है। संतोषजनक जवाब नहीं देने पर इनकी वार्षिक वेतनवृद्धि रोकी जा सकती है।
Himachal News: चंबा, हमीरपुर, कांगड़ा, कुल्लू, मंडी और लाहौल-स्पीति जिले के 60 प्रिंसिपलों और हेडमास्टरों के लिए 24 से 29 अप्रैल तक धर्मशाला में प्रशिक्षण करवाया गया। चंबा से 12, हमीरपुर से 10, कांगड़ा से 13, कुल्लू से 8, मंडी से 13 और लाहौल-स्पीति से 4 प्रिंसिपल और हेडमास्टर इसके लिए चयनित किए गए थे।


Himachal News: जिला उपनिदेशकों के माध्यम से इनका चयन हुआ था। प्रशिक्षण में चंबा से 8, हमीरपुर से 3, कांगड़ा से 9, कुल्लू से 6, मंडी से 12 और लाहौल-स्पीति से शून्य प्रिंसिपल-हेडमास्टर ही प्रशिक्षण में शामिल हुए। कुल 60 चयनित में से 38 ने ही अपनी उपस्थिति दर्ज करवाई।
Himachal News: धर्मशाला से अब निदेशालय पहुंची इस रिपोर्ट पर कड़ा संज्ञान लिया गया है। उच्च शिक्षा निदेशक डॉ. अमरजीत कुमार शर्मा ने बताया कि सरकारी धनराशि को खर्च कर प्रशिक्षण करवाया गया। इसमें शामिल नहीं होने वाले प्रिंसिपलों और हेडमास्टरों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी।