Himachal News: मौसम ने डाला बिघ्न तो ऑनलाइन रचाई शादी ddnewsportal.com

Himachal News: मौसम ने डाला बिघ्न तो ऑनलाइन रचाई शादी  ddnewsportal.com

Himachal News: मौसम ने डाला बिघ्न तो ऑनलाइन रचाई शादी

हिमाचल प्रदेश में एक विवाह ऐसा भी, शिमला से कुल्लू जानी थी बारात

आपने विवाह की एक से बढ़कर एक वीडियो और फोटो तथा अनोखी रस्मे देखी होंगी। कहीं दूल्हा ट्रैक्टर पर दुल्हन को ब्याह कर लाया है तो कहीं जेसीबी मशीन तक में बैठकर दूल्हा अपनी दुल्हन को लेने गया हो। बहुत सी अनूठी शादियां फेमस हुई है लेकिन हिमाचल प्रदेश में खराब मौसम के बीच पैदा हुई दुश्वारियों ने एक ऐसा विवाह करवा दिया जो हर ओर चर्चा का विषय बन गया है। 


दरअसल, शिमला के कोटगढ़ में रहने वाले आशीष सिंघा को कुल्लू के भुंतर में रहने वाली शिवानी ठाकुर से शादी करने के लिए बारात ले जानी थी, लेकिन जब खराब मौसम और सड़कें बंद होने के कारण ऐसा करना असंभव हो गया। तो परिवार को वीडियो कांफ्रेस के जरिए विवाह कराने का विचार आया। हिमाचल प्रदेश में शनिवार से लगातार तीन दिन हुई बारिश ने कहर बरपाया,

जिसके कारण आई अचानक बाढ़ और भूस्खलन के चलते घरों को नुकसान हुआ और कम से कम 31 लोगों की मौत हो गई। आशीष सिंघा को सोमवार को बारात लेकर भुंतर जाना था। ठियोग विधानसभा क्षेत्र के पूर्व विधायक राकेश सिंघा ने बताया कि कुल्लू जिला हालिया त्रासदी का केंद्र था। लिहाजा परिवार के सदस्यों ने विवाह ऑनलाइन कराने का फैसला लिया। उन्होंने कहा कि सरकार ने लोगों को यात्रा नहीं करने की सलाह दी थी, लिहाजा वीडियो कांफ्रेस के जरिए विवाह संपन्न हुआ। सारी रस्मे ऑनलाइन ही हुई जिस कारण यह शादी हर तरफ चर्चा का विषय बन गई है।