Himachal Weather Update: चार दिन फिर भारी से भारी बारिश का बड़ा अलर्ट- ddnewsportal.com

Himachal Weather Update: चार दिन फिर भारी से भारी बारिश का बड़ा अलर्ट- ddnewsportal.com

Himachal Weather Update: चार दिन फिर भारी बारिश का बड़ा अलर्ट 

अभी राहत नही देगा अंबर, टीटीआर की भी एडवाइजरी, ये जिलें बरतें अधिक सावधानी...

हिमाचल प्रदेश में अंबर अभी राहत नहीं देने वाला। सोमवार को ऑरेंज अलर्ट के बीच प्रदेश में जहां जमकर बारिश हुई वहीं अब नये अलर्ट के मुताबिक राज्य में अगले चार दिन भारी बारिश होगी। मौसम विज्ञान केंद्र शिमला ने 27 जून के लिए भी प्रदेश में भारी से बहुत भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। 28, 29 व 30 जून के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। उधर, सोमवार को ऑरेंज अलर्ट के बीच राजधानी शिमला व अन्य भागों में बादल झमाझम बरसे। प्रदेश में भारी बारिश से 301 सड़कें ठप हो गई हैं। बिजली के 140 ट्रांसफार्मर बंद हैं। मानसून की दस्तक के तीन दिन के भीतर 102.38 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है। 2 जुलाई तक मौसम खराब बना रहने के आसार हैं।


उधर, प्रदेश में मानसून की दस्तक के साथ ही ट्रैफिक टूरिस्ट व रेलवे पुलिस ने लोगों से अनावश्यक यात्रा करने से बचने की सलाह दी है। साथ ही पहले मौसम की स्थिति का पता लगाकर ही यात्रा का प्लान बनाने को कहा है। इसके अलावा नदी-नालों और भूस्खलन संभावित क्षेत्रों से सटे शिविर स्थलों पर नहीं जाने की अपील की है। पुलिस ने एडवाइजरी जारी कर कहा है कि ऐसे मौसम में राफ्टिंग सहित सभी प्रकार की जल क्रीड़ा गतिविधियों से भी बचने की जरूरत है। किसी भी संकट की स्थिति में आपातकालीन नंबर 112 व 1077 व स्थानीय पुलिस स्टेशन के नंबरों पर संपर्क किया जा सकता है।

इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट-

मौसम विभाग ने ऊना, बिलासपुर, हमीरपुर, चंबा, कांगड़ा, कुल्लू, मंडी, शिमला, सोलन और सिरमौर जिले में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। इसलिए एहतियात बरतें और अनावश्यक यात्रा से बचें।