हिमाचल इंस्टीट्यूट ऑफ फार्मेसी में हुआ दो दिवसीय कार्यशाला का आयोजन ddnewsportal.com

हिमाचल इंस्टीट्यूट ऑफ फार्मेसी में हुआ दो दिवसीय कार्यशाला का आयोजन ddnewsportal.com

Paonta Sahib- विद्यार्थियों को इन अहम विषयों पर दी महत्वपूर्ण जानकारी 

हिमाचल इंस्टीट्यूट ऑफ फार्मेसी में हुआ दो दिवसीय कार्यशाला का आयोजन, डायरेक्टर डाॅ प्रीति गुप्ता ने किया शुभारम्भ। 

हिमाचल शिक्षण संस्थान समूह पांवटा साहिब के हिमाचल इंस्टीट्यूट ऑफ फार्मेसी मे दो दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया। जिसका शुभारम्भ समूह की निदेशक डाॅ प्रीति गुप्ता द्वारा द्वीप प्रज्वलित कर किया गया। 


पहले दिन फार्मासियुटिकल्स की कार्यशाला आयोजित हुई जिसमे एसिस्टेंट प्रोफेसर रूपाली राणा द्वारा विद्यार्थियों को HPCL तकनीक पर लेक्चर दिया गया। उसके बाद एसिस्टेंट प्रोफेसर विजेता द्वारा एनालिटिकल इस्ट्रूमेंट का डेमोंस्ट्रेशन दिया गया। सभी विद्यार्थियो ने एचपीसीएल और केमिस्ट्री के इंस्ट्रूमेंट्स का प्रयोग करना सीखा। 


दूसरे दिन फार्मास्यूटिकल्स की कार्यशाला का एसिस्टेंट प्रोफेसर डाॅ सतिन्द्र कौर ने शुभारम्भ किया। उन्होंने टेबलेट्स, उसका डवैलुएशन और डिफेक्ट पर लेक्चर दिया। एसिस्टेंट प्रोफेसर नरेन्द्र और प्रोमिल द्वारा टेबलेट्स की मेनुफेक्चरिंग और डवैलुएशन पैरामीटर का अध्ययन विभिन्न सेपरेट्स द्वारा

करवाया गया। सभी विद्यार्थियों ने उत्सुकता और उत्साह से कार्यशाला में भाग लेकर अहम् जानकारियां हासिल की। कार्यक्रम के अंत में प्रधानाचार्या डाॅ उज्जवल नौटियाल ने विद्यार्थियों को ऐसे शिक्षाप्रद कार्यक्रम भविष्य में भी करवाने का आश्वासन दिया।