नप द्वारा तय दामों से दुगुने रेट करने से मायूस होकर लौट रहे बच्चे ddnewsportal.com

नप द्वारा तय दामों से दुगुने रेट करने से मायूस होकर लौट रहे बच्चे ddnewsportal.com
फाइल फोटो- होली मेला पांवटा साहिब

होली मेला पांवटा साहिब- झूले के वसूले जा रहे मनमाने दाम

नप द्वारा तय दामों से दुगुने रेट करने से मायूस होकर लौट रहे बच्चे, कार्रवाई की उठाई मांग

पावंटा साहिब मे नगर परिषद द्वारा आयोजित होली मोहल्ला में झूलों के मनमाने दाम वसूलने के आरोप लगे हैं। नगर परिषद निर्धारित दरों को ठेंगा दिखाते हुए दोगुना रेट वसूले जा रहे हैं। जिस कारण बच्चों को मायूस होकर वापिस लौटना पड़ रहा है।
दरअसल, नगर परिषद द्वारा बच्चों के झूलों के लिए 10 से 30 रूपये निर्धारित थे, वही बड़े झूलों के लिए 30 से 50 रूपये तक रेट निर्धारित किए गए थे। लेकिन झूला संचालक (ठेकेदार) पर 30 से 50 और 50 से 80 रुपए वसूल किए जाने के आरोप लग रहे हैं। जिसके कारण गरीब और ग्रामीण क्षेत्रों से आ रहे परिवारों के बच्चे मायूस लौट रहे हैं। इस बारे में पवन ठाकुर ददाहु, शोभा धौलाकुआं, संजय कश्यप, इरफान और सीमा देवी ने बताया कि झूलों के रेट बेहद ज्यादा है। दो से तीन बच्चे मुश्किल से एक झूला ही झूल पा रहे हैं, जिसके कारण बच्चों को मायूस घर लौटना पड़ रहा है। वहीं, दूसरी ओर झूला ठेकेदार 18 तारीख से ही झूलों के रेट दोगुना रेट तक वसूल रहा

है। अब जबकि 26 तारीख तक मेला रह गया है।
उधर, उपाध्यक्ष नगर परिषद ओ पी कटारिया ने भी सोशल मीडिया पर पोस्ट डालते हुए लिखा है कि मेले में झूला, दुकानों और लाइट ठेकेदारों की अधिक वसूली को लेकर मौखिक शिकायतें मिली हैं। ठेकेदार को विशेष तौर पर कहा गया है कि वह निर्धारित दरों से ज्यादा वसूली ना करें। अगर ऐसा नहीं होता है तो ठेकेदार को अगली बार के लिए ब्लैक लिस्ट कर दिया जाएगा।
बता दें कि एसडीएम पांवटा साहिब विवेक महाजन द्वारा 3 दिन पहले मेला ठेकेदारों को झूले के बाहर रेट लिस्ट लगाने की हिदायत दी गई थी। लेकिन इस हिदायत को ठेंगा दिखाते हुए किसी तरह की कोई रेट लिस्ट अब तक नहीं लगाई गई है। उधर, भाकियु पहले ही झूलों और प्लाॅट के दाम तय से अधिक वसूलने की बात कह चुके है।