वैलेंटाइन डे यानि प्रेमियों का दिन कैसे मनाएं ddnewsportal.com

वैलेंटाइन डे यानि प्रेमियों का दिन कैसे मनाएं ddnewsportal.com
फोटो: साभार गूगल।

वैलेंटाइन डे यानि प्रेमियों का दिन कैसे मनाएं 

फेंगशुई उपाय अपनाने से पार्टनर से मजबूत होगा रिश्ता, विवाद भी जायेंगे सुलझ...

हर वर्ष 14 फरवरी को वैलेंटाइन डे यानि प्रेमियों का दिन मनाया जाता है। इस दिन केवल प्यार का इजहार ही नहीं किया जाता है, बल्कि अपने रूठे हुए पार्टनर के मनाने का भी ये खास मौका होता है। इस दिन फेंगशुई के आसान

टिप्स की मदद से अपने प्यार में खोई हुई मिठास ला सकते हैं और साथ ही अपने रिश्ते को मजबूत बना सकते हैं। जानिए कुछ बेहद सरल फेंगशुई टिप्स के बारे में...

फेंगशुई उपाय (Feng Shui Tips)

1- लाफिंग बुद्धा: फेंगशुई के मुताबिक लाफिंग बुद्धा प्रेम संबंध को मजबूत और खूबसूरत बनाए रखने के लिए बेहद शुभ माना जाता है। इससे जीवन में सकारात्मकता आती है और रिश्ते भी मजबूत होते हैं।

2- घर का रखें ध्यान: घर में यदि नेगेटिव एनर्जी है, तो इसका प्रभाव भी आपके प्रेम संबंधों पर पड़ता है। घर में सकारात्मक ऊर्जा लाने का प्रयास करें और इसके लिए आपको घर में साफ सफाई और सजावट करने की सलाह दी जाती है।

3- बेडरूम में ना रखें टीवी, कंप्यूटर:  टीवी, कंप्यूटर और अन्य इलेक्ट्रॉनिक गैजेट जितनी हमारी जिंदगी आसान करते हैं उतना ही नकारात्मक प्रभाव इनका हमारे रिश्ते पर पड़ सकता है। इनकी मौजूदगी में अक्सर देखा गया है कि लोग बातचीत को कम प्राथमिकता देते हैं। ऐसे में

फेंगशुई कहता है कि अपनी शादीशुदा जिंदगी या अपना प्रेम जीवन खुशहाल बनाने के लिए टीवी, लैपटॉप और अन्य इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स को बेडरूम से बाहर ही रखें।

4- बेडरूम में सिंगल गद्दे ही करें इस्तेमाल:  लोग डबल बेड पर दो सिंगल गद्दों का प्रयोग करते हैं। फेंगशुई के अनुसार पति पत्नी के बेडरूम में एक ही फुल साइज का गद्दा होना चाहिए। दो गद्दे कपल्स के लिए ज्यादा शुभ नहीं माने जाते हैं।
 
5- बेडरूम में ना रखें ऐसी तस्वीरें : नदी, तालाब, झरना इत्यादि की तस्वीरें बेडरूम में भूल से भी नहीं होनी चाहिए।
 
6- शादीशुदा ना करें ये गलती :  शादीशुदा अपने बेडरूम में बेड के सामने कभी भी कोई मिरर या आईना ना रखें। अन्यथा इससे रिश्ते में लड़ाई की आशंका बढ़ जाती है। इसके अलावा बेडरूम में बिस्तर के ठीक सामने बाथरूम नहीं होना चाहिए। यदि ऐसा है तो बाथरूम का दरवाज़ा हमेशा बंद रखें।