Himachal News: जितनी मर्जी पियो नो टेंशन, टल्ली होने पर पुलिस पंहुचायेगी होटल... ddnewsportal.com

Himachal News: जितनी मर्जी पियो नो टेंशन, टल्ली होने पर पुलिस पंहुचायेगी होटल... ddnewsportal.com

Himachal News: जितनी मर्जी पियो नो टेंशन, टल्ली होने पर पुलिस पंहुचायेगी होटल...

आप पर्यटक बनकर हिल स्टेशन घूमने आ रहे हैं तो चाहे आप शराब पीकर जितने मर्जी टल्ली हो जाओ, आपको पुलिस थाने नही बल्कि आपके होटल के कमरे तक पंहुचा देगी। जी हां, सुनने में जरूर अटपटा लग रहा होगा लेकिन नये वर्ष में हिमाचल प्रदेश में टूरिस्ट को आकर्षित करने और आनंद लेने के लिए सरकार ने यह निर्णय लिया है। हालांकि सरकार के इस फैसले पर विपक्ष या समाजसेवी संगठनो की फिलहाल कोई प्रतिक्रिया नही आई है, लेकिन अपेक्षित जरूर है। 
हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा है कि क्रिसमस से लेकर नववर्ष के दौरान हिमाचल प्रदेश में जश्न मनाने के लिए आए सैलानियों के शराब के नशे में ज्यादा झूमने पर पुलिस उनको हवालात की बजाय होटल पहुंचाएगी। इसी तरह सैलानियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए प्रदेश में आगामी 5 जनवरी तक प्रदेश में होटल, दुकानें व शराब के ठेके खुले रहेंगे। उन्होंने कहा कि इसका मतलब यह नहीं है कि प्रदेश के लोग भी नशे में झूम जाएं, यह सुविधा सिर्फ पर्यटकों के लिए है, जो जश्न मनाने यहां पहुंचे हैं। हालांकि मनाली की तरह वाहन के दोनों दरवाजों को खोलकर जान जोखिम में डालने वाले पर्यटकों पर

मामूली पैनल्टी लगेगी। मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू शिमला रिज पर पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत कर रहे थे।
इस दौरान उन्होंने प्रदेश में पहुंचे सैलानियों से आग्रह किया कि वे जश्न मनाते समय जोश में अपने होश न खोएं, क्योंकि इससे उनकी जान को खतरा हो सकता है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में क्रिसमस पर ही रिकार्ड संख्या में शिमला-मनाली सहित अन्य पर्यटन स्थलों में सैलानियों के पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया है। प्रदेश में रिकार्ड संख्या में सैलानियों का पहुंचना यह दर्शाता है कि प्रदेश सरकार ने प्राकृतिक आपदा के बाद राज्य को पर्यटकों की आवाजाही के लिए तैयार किया।
मुख्यमंत्री ने कहा कि शिमला में विंटर कार्निवाल के आयोजन ने देश-विदेश के पर्यटकों को यहां आकर्षित किया है। शिमला में पहली बार इस तरह का आयोजन किया जा रहा है, जो 5 जनवरी तक चलेगा। उन्होंने इस आयोजन की शुरूआत सांस्कृतिक परेड को हरी झंडी दिखाकर की है, जिसमें करीब 450 महिलाओं ने महानाटी प्रस्तुत की।