इग्नू से करनी है पढ़ाई तो पढें ये खबर ddnewsportal.com

इग्नू से करनी है पढ़ाई तो पढें ये खबर ddnewsportal.com

इग्नू से करनी है पढ़ाई तो पढें ये खबर

बिना लेट फीस ये हैं प्रवेश की अंतिम तिथि, सत्रांत परीक्षा की संभावित डेटशीट भी जारी

पांवटा साहिब के श्री गुरु गोविंद सिंह जी राजकीय महाविद्यालय में चलाये जा रहे इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय अध्ययन केंद्र में सत्र जुलाई 2022 के लिए विभिन्न कार्यक्रमों में प्रवेश की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है I प्रवेश के इच्छुक उम्मीदवार इग्नू के ऐडमिशन पोर्टल पर जाकर ऑनलाइन प्रवेश प्रपत्र भर सकते हैं। अध्ययन केंद्र के समन्वयक डॉ0 मोहन सिंह चौहान ने बताया कि सभी प्रकार के डिग्री कोर्सेज, सर्टिफिकेट कोर्सेज और डिप्लोमा इत्यादि में प्रवेश प्रपत्र बिना किसी विलंब शुल्क के भरने की अंतिम तिथि 31 जुलाई 2022 है। डॉ मोहन सिंह चौहान ने यह भी बताया कि जो छात्र जुलाई

2021 में एडमिशन ले चुके हैं उनके लिए पुनः पंजीकरण हेतु भी ऑनलाइन पोर्टल खोल दिया गया है वे 30 जून 2022 तक अपना पुनः पंजीकरण ऑनलाइन करवा सकते हैं। डॉ चौहान ने बताया कि सत्रांत परीक्षा 2022 के लिए परीक्षा फॉर्म भरने की प्रक्रिया भी शुरू हो चुकी है जिसके लिए परीक्षार्थी इग्नू की वेबसाइट पर 25 जून तक ऑनलाइन परीक्षा फॉर्म भर सकते हैं। अनुपूरक परीक्षा देने वाले परीक्षार्थियों के लिए भी बिना किसी परीक्षा शुल्क के परीक्षा फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 25 जून है। 
डॉ चौहान ने यह भी बताया के सत्रांत परीक्षा 22 जुलाई 2022 से 09 सितंबर 2022 तक प्रस्तावित है। परीक्षार्थियों की सुविधा के लिए इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय द्वारा संभावित डेट शीट जारी कर  दी गई है जिसे इग्नू की वेबसाइट पर देखा जा सकता है।