Paonta Sahib: जलजनित रोगों की रोकथाम को एसडीएम का सख्त रूख  ddnewsportal.com

Paonta Sahib: जलजनित रोगों की रोकथाम को एसडीएम का सख्त रूख  ddnewsportal.com

Paonta Sahib: जलजनित रोगों की रोकथाम को एसडीएम का सख्त रूख 

नगर में इन वार्ड के मौके का जायजा लेकर संबंधित विभागों को दिये ये कड़े निर्देश...

गर्मियों से मौसम से पूर्व ही जनजनित रोगों की रोकथाम के लिए एसडीएम पाँवटा साहिब गुंजीत सिंह चीमा सख्त हो गये हैं। किसी भी प्रकार की कोताही न हो इसके लिए वार्ड नंबर 9 और 10 में सामने आए एक मामले को लेकर स्वयं भी मौके पर गये और संबंधित विभागों के अधिकारियों को भी स्पाॅट पर तलब किया।

साथ ही निर्देश दिए कि समय रहते समस्या का समाधान होना चाहिए। किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नही होगी। 
दरअसल, पांवटा साहिब नगर परिषद क्षेत्र में सीवरेज लाइन से रिसाव के मामले में एसडीएम गुंजीत सिंह चीमा ने कड़ा संज्ञान लेते हुए विभाग के अधिकारियों के साथ मौके का जायजा लेकर समस्या का समाधान करने के निर्देश दिए। 

नगर परिषद पांवटा साहिब के वार्ड नंबर 9 व 10 में काफी समय से सीवरेज लाइन से रिसाव हो रहा था। जिसका गंदा पानी पेयजल लाइन से लोगों के घरों के नल में जा रहा था साथ ही सीवरेज रिसाव से गंदगी फेलने से लोगों को मुश्किल का सामना करना पड़ रहा था। यह मामला एसडीएम पांवटा साहिब गुंजीत सिंह चीमा के संज्ञान में आते ही एसडीएम ने नगर परिषद, जल शक्ति विभाग, प्रदुषण नियंत्रण बोर्ड व स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ मौके का जायजा लिया। मौके पर पाया गया कि सीवरेज लाइन से रिसाव हो रहा था। इस दौरान वार्ड नंबर 9 व 10 के लोगों ने एसडीएम से मुलाकात कर अपनी समस्या उनके सामने रखी। एसडीएम ने जल शक्ति विभाग के वरिष्ठ अधिशासी अभियंता अरशद रहमान को सीवरेज लाइन को दुरुस्त करने व पेयजल लाइन को बदलने के निर्देश दिए। साथ ही नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी अजमेर ठाकुर को सफाई व्यवस्था को दुरुस्त करने के आदेश दिए। साथ ही कहा कि यदि वार्ड में कोई व्यक्ति गंदगी फैलाता पाया गया तो उस पर कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाये। 

एसडीएम चीमा ने बताया कि पांवटा साहिब के वार्ड नंबर 9 व 10 का निरीक्षण किया गया तथा अधिकारियों को जल्द ही समस्या का समाधान करने के निर्देश दिए गए है। साथ ही लोगों से भी आग्रह किया गया है कि प्रशासन को सहयोग करें तथा सफाई का विशेष ध्यान रखें। 
इस मौके पर नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी अजमेर ठाकुर, जल शक्ति विभाग के अधिशासी अभियंता अरशद रहमान, प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अधिशासी अभियंता पवन शर्मा, स्वास्थ्य विभाग के बीएमओ केएल भगत, एसडीओ जल शक्ति विभाग एसएस पुण्डीर, जेई रणदीप सिंह, नगर परिषद के उपाध्यक्ष ओपी कटारिया, पार्षद मीनू गुप्ता आदि मौजूद रहे।