Paonta Sahib: गुरू गोबिन्द सिंह जी के युद्ध जीतने और बेटे के जन्म पर होता है भव्य आयोजन ddnewsportal.com

Paonta Sahib: गुरू गोबिन्द सिंह जी के युद्ध जीतने और बेटे के जन्म पर होता है भव्य आयोजन ddnewsportal.com
फाइल फोटो: गुरूद्वारा श्री भंगानी साहिब, पाँवटा साहिब।

Paonta Sahib: गुरू जी के युद्ध जीतने और बेटे के जन्म पर होता है भव्य आयोजन 

10 फरवरी को भंगानी साहब से 20 किलोमीटर दूरी तय कर पाँवटा साहिब पंहुचेगा फतेह मार्च, तैयारियाँ पूरी।

शुक्रवार 10 फरवरी को भंगानी साहिब से पांवटा साहिब के लिए एक विशाल फतेह मार्च निकालेगा। यह मार्च 20 किलोमीटर की दूरी पैदल तय कर पांवटा साहिब पंहुचेगा। इस फतेह मार्च की तैयारियाँ सिख संगत ने पूरी कर ली है। आयोजन को लेकर भंगानी साहिब सहित शिवपूर आदि गुरुद्वारों मे बैठकों का आयोजन हो चुका है। जानकारी के मुताबिक फतेह मार्च शुक्रवार 10 फरवरी को गुरुद्वारा भंगानी साहिब से निकलकर पाँवटा साहिब पहुंचेगा। यह फतेह मार्च गुरु गोबिंद सिंह जी के भंगानी युद्ध की फतेह की याद में आयोजित किया जाता है। 

शहीद बाबा दीप सिंह सेवक जत्था के प्रबंधक बाबा दिलबाग सिंह ने बताया कि दशमेश पिता श्री गुरु गोबिन्द सिंह जी के भंगाणी साहिब पहला धर्म युद्ध जीत की खुशी में तथा साहिबजादा बाबा अजीत सिंह जी के जन्म दिहाड़े के सम्बन्ध में शुक्रवार को चरन चलो मार्ग गोबिन्द फतेह मार्च (नगर कीर्तन) गुरुद्वारा श्री भंगाणी साहिब पा. 10वीं से गुरुद्वारा श्री पांवटा साहिब पा. 10वीं तक
प्रातः 7:00 बजे से सांय 6:00 बजे तक आयोजित किया जा रहा है। नगर कीर्तन का सम्मान समारोह एवं गुरू का लंगर गुरूद्वारा चरन निवास ग्राम शिवपुर में दोपहर 12:30 बजे होगा। अतः आप से अनुरोध है कि दर्शन देकर कृतार्थ करें एवं कार्यक्रम की शोभा बढाएँ। इस मार्च में पांवटा साहिब के इलावा पड़ोसी राज्यों से भी बड़ी संख्या में सिख श्रद्धालु शिरकत करेंगे। 20 किलोमीटर के इस मार्च में जगह जगह पर जलपान के स्टाल लगाकर श्रद्धालुओं का स्वागत सत्कार किया जाएगा। यह मार्च शुक्रवार देर सांय गुरुद्वारा श्री पांवटा साहिब पहुंचेगा। जहां पर सभी मुख्य कार्यक्रम आयोजित किए जायेंगे। वहीं गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी पांवटा साहिब के मैनेजर सरदार जगीर सिंह ने बताया कि उक्त फतेह मार्च के स्वागत के लिए गुरुद्वारा श्री पांवटा साहिब मे तैयारियां की जा रही है। मार्च का भव्य स्वागत किया जाएगा।