Sirmour: कमरऊ का पिंगुवा में हुआ दाई-भाई से ऐतिहासिक मिलन ddnewsportal.com

Sirmour: कमरऊ का पिंगुवा में हुआ दाई-भाई से ऐतिहासिक मिलन  ddnewsportal.com

Sirmour: कमरऊ का पिंगुवा में हुआ दाई-भाई से ऐतिहासिक मिलन

माँ ठारी देवी जी की शांत में उत्तराखंड पंहुचे ग्रामीणों का हुआ भव्य स्वागत 

जिला सिरमौर के गिरिपार क्षेत्र के पड़ोसी राज्य उत्तराखंड के कईं गावों में दाई-भाई के रिश्ते हैं। क्षेत्र के कई लोग इतिहास की खोज में लगे रहते हैं और यह जानने की कौशिश करते हैं कि उनकी उत्पति या उनके आगमन के पूर्व का स्थान कौन सा था। इसमे

देवता भी मदद करते हैं। कड़ी जोड़ते हुए अपने दाई-भाई के रिश्तों को खोज निकाला जाता है। ऐसा ही गिरिपार क्षेत्र के कमरऊ गांव उत्तराखंड में दाई-भाई का संबध मिला और सैंकड़ो वर्ष बाद भाइयों का मिलन हुआ। कमरऊ पंचायत के प्रधान मोहन ठाकुर ने बताया कि हमारे दाई भाइयों के गाँव पिंगुवा उत्तराखंड में माँ ठारी देवी जी की शांत थी, जिसमें कि समस्त कमरऊ वासियों को आमंत्रित किया गया। वहां पंहुचने पर सभी का जोरदार शानदार हुआ। 


खुशी की बात तो यह है कि हम सब एक है हम सबका एक ही परिवार है, सब मे एक ही परिवार का खून है। यह ऐतिहासिक मिलन लगभग 550 से 600 साल बाद हुआ था। यह सब शिरगुल महाराज जी की कृपा से ही हुआ है, इन्होने ही हम सबको मिलाया है। उन्होने दाई भाइयों के गाँव पिंगुवा में एक अलौकिक, अद्भुत और अविश्वसनीय ऐतिहासिक मिलन के दौरान स्वागत का लिए ग्राम पंचायत कमरऊ की समस्त जनता की तरफ से हार्दिक आभार प्रकट किया।