Paonta Sahib: मजदूरों के पंजीकरण की पहले वाली स्थिति की जाए बहाल- सुभाष शर्मा ddnewsportal.com

Paonta Sahib: मजदूरों के पंजीकरण की पहले वाली स्थिति की जाए बहाल- सुभाष शर्मा  ddnewsportal.com
फाइल फोटो: सुभाष शर्मा, इंटक जिलाध्यक्ष सिरमौर।

Paonta Sahib: मजदूरों के पंजीकरण की पहले वाली स्थिति की जाए बहाल

सिरमौर इंटक ने प्रदेश सरकार से किया आग्रह, कैबिनेट के निर्णयों की सराहना 

इंटक सिरमौर ने सरकार से आग्रह किया है कि मजदूरों के पंजीकरण की पहले वाली स्थिति को बहाल किया जाए। इंटक सिरमौर के अध्यक्ष सुभाष शर्मा ने जारी प्रेस बयान में जहां गत दिवस हुई कैबिनेट में लिए गये महत्वपूर्ण फैसलों की सराहना की

वहीं सरकार से उम्मीद जताई है कि वह मजदूरों के पंजीकरण के संबंध में पहले की स्थिति को बहाल करेंगे। उन्होने सरकार से आग्रह किया है कि भवन निर्माण कामगार बोर्ड में मनरेगा व लोकल मकानों पर काम करने वाले मजदूरों के पंजीकरण की 2022 से पहले की स्थिति  बहाल की जाए। ऐसी आशा सरकार से करते हैं।

उन्होंने कहा कि सरकार ने कैबिनेट में जो निर्णय लिए हैं वह बहुत सराहनीय है। इन फैसलों में, 18 वर्ष तथा इससे अधिक आयु की  स्पीति घाटी की सभी पात्र महिलाओं को इंदिरा सम्मान निधि के रूप में 1500 रुपए प्रतिमाह प्रदान किए जाएंगे। स्कूल के सभी पात्र विद्यार्थियों को 600 रुपए प्रति माह वर्दी के लिए दिए जाएंगे। नंबरदारो का वेतन 3200 से  बढ़ाकर 3700 रुपए कर दिया गया है। इससे 3177 नंबरदारों को लाभ मिलेगा। राजस्व विभाग में चौकीदारों का वेतन 5000 से बढ़ाकर 5500 रुपये कर दिया गया है इससे 1950 चौकीदारों को लाभ मिलेगा।


इसके अतिरिक्त बड़े फैसले में लोक निर्माण विभाग में जूनियर इंजीनियर सिविल के 50 पद और ड्राफ्टमैन के 30 पद भरे जाएंगे। साथ ही जल शक्ति विभाग में सीधी भर्ती के माध्यम से सहायक अभियंता सिविल के 15 पद और  जूनियर इंजीनियर सिविल के 50 पद भरे जाएंगे। सहकारिता विभाग में सहायक रजिस्ट्रार समिति के 3 पद पपरोला में सीधी भर्ती के  माध्यम से आयुष विभाग में लेक्चरर के 4 पद भरे जाएंगे। कैबिनेट के इस फैसले से महिलाओं व स्कूल विद्यार्थियों नंबरदार और  राजस्व चौकीदारों को राहत मिलेगी। वहीं पीडब्ल्यूडी और जल शक्ति विभाग में जो पोस्टें निकाली है, बेरोजगार डिग्री/डिप्लोमा होल्डर सिविल और ड्राफ्ट्समैन को राहत मिलेगी। इन सभी निर्णयों का सिरमौर इंटक सुखविंदर सिंह सुक्खू सरकार का धन्यवाद करती है।