मोबाइल पर आया SMS और गवां दिये तीन लाख रुपए ddnewsportal.com

मोबाइल पर आया SMS और गवां दिये तीन लाख रुपए ddnewsportal.com
फोटो साभार गूगल

मोबाइल पर आया SMS और गवां दिये तीन लाख रुपए 

MBBS प्रशिक्षु ने की जो गलती वो आप न कर बैठना, वरना हो सकता है बड़ा नुकसान...

हिमाचल प्रदेश में एक एमबीबीएस प्रशिक्षु को जरा सी लापरवाही इतनी भारी पड़ गई कि उसे तीन लाख रूपये से अधिक की रकम गंवानी पड़ी। प्रदेश के लाल बहादुर शास्त्री मेडिकल काॅलेज एवं अस्पताल नेरचौक का एक प्रशिक्षु ऑनलाइन ठगी का शिकार हुआ है। एमबीबीएस की पढ़ाई कर रहे प्रशिक्षु को ऑनलाइन ठगी में 3 लाख से भी अधिक की चपत लगी है। प्रशिक्षु द्वारा इस संबंध में थाना बल्ह में शिकायत दर्ज करवाई है। पुलिस ने शिकायत के

आधार पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। मिली जानकारी के मुताबिक पैसा कमाने को लेकर प्रशिक्षु छात्र के मोबाइल फोन पर एक एसएमएस आया। प्रशिक्षु छात्र जैसे-जैसे मैसेज में दिए गए टास्क पूरा करता गया। उसके खाते से 3,14,919 रुपए किसी ने निकाल लिए। बाद में उसे पता चला कि उसके साथ धोखाधड़ी हो चुकी है। कई दिनों तक जब पैसा वापस नहीं मिला तो पुलिस थाना बल्ह में शिकायत दर्ज करवाई गई। ठगी का शिकार हुए प्रशिक्षु छात्र की पहचान निवासी जबलपुर मध्य प्रदेश के रूप में हुई है। 
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अमित यादव ने बताया कि इस प्रकार के कोई भी मैसेज आते हैं तो कृपया सावधानी बरतें। किसी को मोबाइल पर अपने खाते की किसी भी प्रकार की जानकारी न दें। ओपीटी तो किसी के साथ भी शेयर न करें।