कच्ची ढांग पर यातायात बहाल को लग सकता है एक सप्ताह ddnewsportal.com

कच्ची ढांग पर यातायात बहाल को लग सकता है एक सप्ताह  ddnewsportal.com

कच्ची ढांग पर यातायात बहाल को लग सकता है एक सप्ताह 

शिलाई-पांवटा आने जाने वाले आएं इस रूट से...

सतौन के पास नेशनल हाईवे 707 के कुछ हिस्से का मिटा नामोनिशान, यातायात बंद, प्रशासन ने जारी किये ये वैकल्पिक रूट...

बद्रीपुर-गुम्मा नेशनल हाइवे-707 सतौन के पास कच्ची ढांग पर फिर से ढह गया है। एनएच  के कुछ हिस्से का नामोनिशान मिटने से यातायात प्रभावित हो गया। जिससे सड़क के दोनों और वाहनों की कतारें लग गई है। फिलहाल नेशनल हाईवे पर काम कर रही कंपनी ने सड़क बहाल करने के लिए पोकलेन मशीन लगा दी है लेकिन संभावना है कि यातायात बहाल करने में लंबा समय लग सकता है। यही कारण है कि प्रशासन ने वैकल्पिक रूट जारी कर उन रास्तों से सफर करने की हिदायत दी है। 

जानकारी के मुताबिक पिछले कुछ दिनो से लगातार हो रही बारिश और बीती देर शाम मूसलाधार बारिश के बाद कच्ची ढांग के पास सड़क का लगभग 150 मीटर दायरा ध्वस्त हो गया है। यहां पिछले वर्षों में कई डार ऐसे हालात पैदा हो चुके है लेकिन इसका कोई स्थाई समाधान नही निकल पाया है। इससे पहले भी वर्ष 2019 में सड़क का 150 मीटर का हिस्सा पूरी तरह से ध्वस्त हो गया था तथा सड़क खोलने में करीब 17 दिन लग गए थे।

इसके बाद वर्ष 2020 में फिर से कच्ची ढांग के पास ध्वस्त हो गई थी उस समय भी करीब सड़क खोलने में एक सप्ताह से अधिक का समय लग गया था। कच्ची ढांग के पास सड़क का धंसना गिरिपार क्षेत्र के लोगों को मुश्किल में डाल देता है। यह हाइवे शिलाई और श्री रेणुका जी विधानसभा क्षेत्र की करीब 60 पंचायतों को जोड़ता है। यातायात बंद होने से लोगों का संपर्क टूट गया। यह ऐसा समय है जब क्षेत्र के लोगों की नकदी फसलों को बाजार तक पंहुचाने का पीक आवर है। उधर नेशनल हाईवे अथॉरिटी के प्रोजेक्ट डायरेक्टर विवेक पंचाल ने बताया कि कच्ची ढांग के पास सड़क धंस गई है। सड़क को बहाल करने के लिए मशीनें लगाई गई है। एनएच जल्द बहाल कर दिया गया है। वहीं, डीएसपी पांवटा साहिब बीर बहादुर ने बताया कि मौके पर पुलिस बल तैनात कर दिया गया है ताकि कोई उधर से गुजरने की कौशिश न करें। 


उधर, एसडीएम पाँवटा विवेक महाजन भी मौके पर पंहुचे और हालात का जायजा लिया। उन्होंने बताया कि सड़क का कुछ हिस्सा पूरी तरह से बैठ गया है इसलिए यातायात बहाल होने में पांच से छह दिन लग सकते हैं। 
उन्होंने कहा कि एनएच बहाल होने तक शिलाई से पांवटा साहिब आने वाले वाया ज्योंग विकासनगर होते हुए आ सकते है। इसी तरह रेणुका जी के लिए वाया धौलाकुंआ आवागमन करें। 
साथ ही छोटे वाहनों के लिए दो वैकल्पिक रूट भी तैयार किये हैं। ये मालगी-सतौन और सतौन से भटरोग होते हुए हैं। इन सडकों को दुरूस्त करने के लिए भी मशीनें लगाई गई है।