Paonta Sahib: बनौर पंचायत के खतरे की जद में खतवाड़ गांव का होगा ज्वॉइंट इंस्पेक्शन ddnewsportal.com

Paonta Sahib: बनौर पंचायत के खतरे की जद में खतवाड़ गांव का होगा ज्वॉइंट इंस्पेक्शन ddnewsportal.com
फाइल फोटो: पाँवटा के बनौर पंचायत के खतवाड़ गांव का एक मकान।

Paonta Sahib: बनौर पंचायत के खतरे की जद में खतवाड़ गांव का होगा ज्वॉइंट इंस्पेक्शन

एसडीएम की अध्यक्षता में भूस्खलन की चपेट में आए घर और खेत-खलिहानों की वस्तुस्थिति जानकर बनायेंगे रिपोर्ट, इस दिन पंहुचेगी टीम...

हिमाचल प्रदेश के जिला सिरमौर में भी बरसात गहरे जख्म दे रही है। जगह-जगह से भारी नुकसान की खबरें आ रही है। पांवटा साहिब विधानसभा क्षेत्र के गिरिपार क्षेत्र की बनौर पंचायत के ग्राम खतवाड़ का अस्तित्व भी खतरे में है। भारी भूस्खलन सें जहां घरों में दरारें आ चुकी है वहीं कई बीघा जमीन और गोशाला तक भूस्खलन की भेंट चढ़ चुके हैं। 


खतवाड़ गांव का अस्तित्व खतरे में, को लेकर मीडिया में आई खबरों और राजस्व विभाग के कर्मियों की सूचना के बाद एसडीएम पाँवटा साहिब ने संबंधित विभागों के अधिकारियों के साथ एक ज्वॉइंट इंस्पेक्शन का निर्णय लिया है। ताकि गांव की वास्तविक स्थिति का जायजा लेकर रिपोर्ट बनाई जा सके। 31 जुलाई को दोपहर साढ़े बारह बजे तक मौके पर अधिकारी होंगे।
इस इंस्पेक्शन टीम में एसडीएम गुंजीत सिंह चीमा के साथ साथ-साथ डीएसपी पाँवटा साहिब, तहसीलदार पाँवटा साहिब, जिला खनन अधिकारी सिरमौर, प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के क्षेत्रीय

अधिकारी और भू-संरक्षण अधिकारी पांवटा साहिब शामिल होंगे।
बता दें कि गत दिनों हुई मूसलाधार बारिश से भारी भूस्खलन हुआ। लगातार भूस्खलन से अब तक उपजाऊ खेत, मक्की, अदरक, हल्दी, राजमा समेत नकदी फसलें, दो गोशाला, घासनियां चपेट में आ गई। साथ ही रिहायशी घरों और आंगन में भी दरारें आ चुकी हैं, इसके चलते अब ग्रामीणों की रात की नींदें गायब हो चुकी हैं।
एसडीएम पाँवटा साहिब गुंजीत सिंह चीमा ने कहा कि फील्ड राजस्व अधिकारी की रिपोर्ट के बाद उक्त ज्वाइंट इंस्पेक्शन का निर्णय लिया है। उसके बाद आगामी रिपोर्ट उच्चाधिकारियों को भेजी जाएगी।