Paonta Sahib: चैम्बर ऑफ कॉमर्स सभागार गोंदपूर में ESIC की बैठक, उठे ये अहम मुद्दे... ddnewsportal.com

Paonta Sahib: चैम्बर ऑफ कॉमर्स सभागार गोंदपूर में ESIC की बैठक, उठे ये अहम मुद्दे... ddnewsportal.com

Paonta Sahib: चैम्बर ऑफ कॉमर्स सभागार गोंदपूर में ESIC की बैठक, उठे ये अहम मुद्दे...

पाँवटा साहिब के गोंदपूर स्थित चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के सभागार में ईएसआई की एक बैठक आयोजित हुई। बैठक चैंबर अध्यक्ष सतीश गोयल की अध्यक्षता में आयोजित हुई। इसमे विशेष रूप से ईएसआई से क्षेत्रीय निदेशक संजीव कुमार और मेडिकल कमीश्नर नार्थ जोन Dr. Vanora Ncngrum मौजूद रहे। 


इस दौरान वर्कर्ज को ईएसआई की सुविधा न मिलने का मुद्दा विशेष रुप से उठा। अध्यक्ष सतीश गोयल ने कहा कि यहां पर पहले दो निजी अस्पताल इम्पैनेल होते थे लेकिन उनकी भी लाखों रूपये की पेमेंट लंबित होने के कारण उन्होंने ईएसआई की सुविधा से ईलाज बंद कर दिया है। इनमें श्री सिद्धिविनायक अस्पताल की करीब 20 लाख रुपए तथा जेसी जुनेजा अस्पताल की लगभग 11 लाख रुपये पेंडिंग है। 


अब छोटे से छोटे टेस्ट के लिए वर्कर्ज को निजी अस्पतालों में पैसे चुकाने पड़ते है जबकि एम्पलायज की ईएसआई की राशि कटती रहती है। पाँवटा साहिब ईएसआई डिस्पेंसरी के लिए एंबुलेंस का मुद्दा भी जोरों से उठा, जो आज तक पाँवटा साहिब को नही मिली है।
इसके अलावा चिकित्सकों की कमी, रेफरल प्रक्रिया, दवाइयों की उपलब्धता, अस्पताल को इम्पैनेल करना, ईएसआईसी ब्रांच ऑफिस पाँवटा साहिब को गोंदपूर शिफ्ट करने की मांग, ईएसआईसी डिस्पेंसरी को 10 बेड की सुविधा देने की माँग, टेस्टिंग लैब न होने से एक्स-रे, सिटी स्कैन और एमआरआई न हो पाना आदि मांगे रखी गई। 

ईएसआईसी से आए क्षेत्रीय निदेशक संजीव कुमार और मेडिकल कमीश्नर नार्थ जोन Dr. Vanora Ncngrum ने समस्याओं को सुना और समाधान का आश्वासन का देकर चले गये। 
इस मौके पर चैंबर महासचिव नवीन अग्रवाल, पदाधिकारीगण अरुण गोयल, एनपीएस सहोता सहित विभिन्न उद्योगों के प्रतिनिधि जितेंद्र सिंह, केएस चौहान, समीर शर्मा रामलाल शर्मा आदि मौजूद रहे।