HP Cloudburst News: रामपुर उपमंडल में फिर फटा बादल, पांच पंचायतों का संपर्क कटा, जानें मौसम का हाल ddnewsportal.com

HP Cloudburst News: रामपुर उपमंडल में फिर फटा बादल, पांच पंचायतों का संपर्क कटा, जानें मौसम का हाल ddnewsportal.com

HP Cloudburst News: रामपुर उपमंडल में फिर फटा बादल, पांच पंचायतों का संपर्क कटा, जानें मौसम का हाल

हिमाचल प्रदेश के शिमला जिले के उपमंडल रामपुर में फिर से बादल फटने की घटना सामने आई है। इस बार तकलेच क्षेत्र के डमराली नाले में बादल फटने से सड़क मार्ग को भारी नुकसान हुआ है। ऐसे में उप-तहसील तकलेच क्षेत्र सहित क्षेत्र की पांच पंचायतों को जोड़ने वाली सड़क मार्ग भी क्षतिग्रस्त हो गया है। रोहडू, बाहरबीश के मुनीश, दरकाली, बाहली, नरैण भी रामपुर से कट गया है। बादल फटने के बाद क्षेत्र में करीब 250 मीटर सडक मार्ग क्षतिग्रस्त हो गया है। इसके कारण खड्ड का जलस्तर बढ़ गया है। इसके कारण नोगली-तकलेच सडक मार्ग भी बाधित हो गया है।


स्थानीय लोगों को नोगली खड्ड के पानी से दूर रहने के निर्देश दिेए हैं। इस दौरान क्षेत्र में बिजली बंद हो गई, मोबाईल नैटवर्क भी बंद हो गया। ऐसे में लोगों को अपनों से सम्पर्क करना मुश्किल हो गया था। हालांकि इस दौरान कोई जानी नुकसान नहीं हुआ है। सूचना मिलते ही बीती रात उपायुक्त अनुपम कश्यप भी रामपुर पहुंचे। इसके बाद एस. डी. एम. रामपुर निशांत तोमर की अगुवाई में टीम रैस्क्यू टीम तैयार की घटना स्थल का निरीक्षण किया।
उधर, राज्य में आज यानी शनिवार को 4 जिलों शिमला, चम्बा, कांगड़ा व सिरमौर में बाढ़ आने का अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग के मुताबिक 20 अगस्त तक हल्की से मध्यम वर्षा का यैलो अलर्ट रहेगा, जबकि 21 अगस्त से मानसून रुख बदल सकता है। मानसून ट्रफ के पूर्व-दक्षिण-पूर्व की ओर बंगाल की खाड़ी के पूर्व-मध्य तक जाने से अब हिमाचल में मानसून ढीला पड़ने लगा है।