Sirmour: टेथीज हिमालयन रिजॉर्ट के मालिक संजीव डोगरा ने गोद लिया प्रेमनगर विद्यालय ddnewsportal.com

Sirmour: टेथीज हिमालयन रिजॉर्ट के मालिक संजीव डोगरा ने गोद लिया प्रेमनगर विद्यालय ddnewsportal.com

Sirmour: टेथीज हिमालयन रिजॉर्ट के मालिक संजीव डोगरा ने गोद लिया प्रेमनगर विद्यालय, स्कूल प्रबंधन ने जताया आभार

हिमाचल सरकार और शिक्षा विभाग की महत्वाकांक्षी "अपना विद्यालय योजना" के तहत सरकारी विद्यालय को मंत्री, सांसद, विधायक, प्रशासनिक अधिकारी, शिक्षा विभाग के अधिकारी, सेवानिवृत्ति कर्मचारी, पंचायती राज  के जनप्रतिनिधि, सामाजिक कार्यकर्ता, उद्योगपति, अन्य व्यवसायी व पाठशाला में पढ़ने वाले पूर्व छात्र सरकारी विद्यालयों को गोद लेकर उसके विकास के लिए पाठशाला विकास एवं प्रबंधन समिति के साथ मिलकर कार्य करेंगे। इसी संदर्भ में पाठशाला विकास एवं  प्रबंधन समिति प्रेम नगर ने टेथीज हिमालयन रिजॉर्ट के मालिक संजीव डोगरा से अपना विद्यालय गोद लेने का आग्रह किया था जिसको संजीव डोगरा ने सहर्ष  स्वीकार किया है।


विद्यालय विकास एवं प्रबंधन समिति प्रेमनगर की बैठक में पाठशाला की अध्यापिका सृष्टि शर्मा ने अपना विद्यालय योजना के महत्व और उद्देश्य के बारे में सभी सदस्यों को अवगत करवाया। बैठक में टेथीज हिमालयन रिजॉर्ट की तरफ से मैनेजर कमल गागटा और रामलाल ने भाग लिया। पाठशाला के प्रभारी मायाराम शर्मा ने सभी सदस्यों के साथ विद्यालय के विकास के लिए रूपरेखा पर चर्चा की। जिसके तहत पाठशाला में ऐसे कार्य किये जाएंगे जिसके लिए सरकार और विभाग की तरफ से मदद नहीं मिलती है।


इससे पहले राजकीय प्राथमिक पाठशाला प्रेमनगर के बच्चों ने टेथीज हिमालयन रिजॉर्ट में एक्स्पोज़र विजिट किया था जिसमें बच्चों के लिए हिमालयन रिजॉर्ट की तरफ से बहुत अच्छे ढंग से खान और घूमने की व्यवस्था की गई थी। इसके अलावा हर वर्ष संजीव डोगरा की तरफ से बच्चों के लिए अपने बगीचे के सेब भेंट किये जाते हैं। संजीव डोगरा की तरफ से विद्यालय को आश्वासन दिया गया है कि विद्यालय के आधारभूत सुविधाओं को मजबूत किया जाएगा तथा बच्चाें को डिजिटल तरीके से शिक्षा देने के लिए मिलकर कार्य करने का प्रयास किया जाएगा। इसके अलावा पाठशाला में स्वच्छ पेयजल और बच्चों के लिए वर्दी के अलावा स्वेटर, जूते और जुराबें उपलब्ध करवाने का प्रयास किया जाएगा। पाठशाला विकास एवं प्रबंधन समिति प्रेम नगर के अध्यक्ष अश्वनी सूद समस्त अभिभावक तथा पाठशाला के प्रभारी मायाराम शर्मा और अध्यापिका सृष्टि शर्मा द्वारा टेथीज हिमालयन रिजॉर्ट के मालिक संजीव डोगरा का विद्यालय गोद लेने के लिए धन्यवाद एवं आभार प्रकट किया है।


पाठशाला के प्रभारी मायाराम शर्मा ने कहा कि सरकारी विद्यालयों को निजी विद्यालय की तर्ज पर विकसित करने में इस तरह के सहयोग से अवश्य ही मदद मिलेगी। अभिभावकों एवं समाज के लोगों की मदद से सरकारी विद्यालयों की दशा और दिशा बदली जा सकती है। जिसके लिए सभी को मिलकर कार्य करने की आवश्यकता है। अपना विद्यालय योजना सरकार की बहुत ही अच्छी पहल है जिसके धीरे-धीरे सकारात्मक परिणाम देखने को मिल रहे हैं।