द रोज़ ओर्किड वर्ल्ड स्कूल में चुन-चुन करती आई चिड़िया... ddnewsportal.com

द रोज़ ओर्किड वर्ल्ड स्कूल में चुन-चुन करती आई चिड़िया...  ddnewsportal.com

द रोज़ ओर्किड वर्ल्ड स्कूल में चुन-चुन करती आई चिड़िया...

दो दिवसीय सालाना समारोह का भव्य सफल आयोजन, बच्चों ने दी मनमोहक प्रस्तुतियाँ। 

पाँवटा साहिब के शिवा कॉलोनी तारूवाला स्थित द रोज़ ओर्किड वर्ल्ड स्कूल के प्रांगण मे दो दिवसीय वार्षिक समारोह का भव्य आयोजन किया गया। इस सफल आयोजन में बच्चों ने विभिन्न रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर सभी को आनंदित किया। साथ ही मुख्य अतिथि और स्कूल प्रबंधन की तरफ से बच्चों और अभिभावकों को मोटिवेशनल स्पीच देकर बच्चों के प्रति अभिभावकों की जिम्मेवारी का भी आभास करवाया। 

रविवार को वार्षिक उत्सव उमंग कार्यक्रम के दूसरे चरण में नर्सरी से द्वितीय कक्षा के नन्हे बच्चों ने प्रस्तुतियां पेश की। विद्यालय के चेयरमैन भूषण कुमार शर्मा ने दीप प्रज्वलित कर वार्षिक उत्सव का शुभ आरंभ किया। विद्यार्थियों ने स्वागत गीत से प्रारम्भ कर सुंदर प्रस्तुतियों से सभी का मन मोह लिया। 
प्रधानाचार्या ममता सैनी ने वार्षिक रिपोर्ट के माध्यम से गत वर्ष में स्कूल की उपलब्धियों से सभी को अवगत करवाया। 
इसके बाद द्वितीय कक्षा के बच्चों ने "वेलकम सॉंग, नर्सरी के बच्चों ने "आज है संडे" नर्सरी के बच्चों ने "चुन चुन करती आई चिड़िया" व "प्रेम से हमे जीने दो" गानों पर प्रस्तुति देकर कर दर्शकों का मन मोह लिया। वहीं कक्षा द्वितीय के बच्चों ने बम्ब बम्ब बोले, मस्ती में डोले, के साथ "से नो टू प्लास्टिक" का संदेश दिया। कक्षा प्रथम के बच्चों ने 'रेनबो फेयरी" व  देश भक्ति के गानों पर प्रस्तुतियां पेश की। निर्देशिका अकैडमिक सुश्री अंजु अरोड़ा ने अपने विचार प्रस्तुत करते हुये बदलते परिवेश में विद्यालय व अभिभावकों की परस्पर सांझेदारी व सहयोग पर बल दिया और अभिभावकों से बच्चों के प्रारंभिक विकास के समय रचनात्मक जुड़ाव का महत्व साझा किया।

निर्देशक ललित शर्मा ने विद्यालय की उन्नति के लिए आगामी वर्षों की अपनी योजनाएँ सांझा कर के अभिभावकों के विद्यालय के प्रति विश्वास को दृढ़ किया। चेयरमैन भूषण कुमार शर्मा शर्मा ने सभी छात्र छात्राओं व अभिभावकों को संबोधित करते हुये विद्यालय में उत्कर्ष कार्य- कलापों की खुले दिल से सराहना की और भविष्य के लिए भी पूरा सहयोग देने का वादा किया। अंत मे विद्यालय समन्यविका प्रिया सरीन ने धन्यवाद प्रस्ताव प्रस्तुत करते हुये कार्यक्रम का समापन किया। इस अवसर पर स्कूल के विजय शर्मा, अजय शर्मा, पूजा शर्मा, अध्यापकों, अभिभावकों सहित क्षेत्र के गणमान्य लोग मौजूद रहे।

इससे पहले शनिवार को वार्षिक उत्सव के प्रथम दिन के कार्यक्रम में करम चंद, उप शिक्षा निदेशक ने द्वीप प्रज्वलित कर वार्षिक उत्सव का शुभ आरंभ किया। विद्यार्थियों ने सरस्वती वंदना से प्रस्तुतियाँ प्रारम्भ करते हुये शिक्षा के वास्तविक उद्देश्य को सांझा किया। ज़िंदगी का मजा लो नामक लघु नाटिका के माध्यम से बच्चों ने समाज मे सामाजिक मूल्यों को पुनर्स्थापित करने पर सभी को सोचने पर मजबूर किया। Mime के माध्यम से बच्चों ने Mobile Addiction के दुष्प्रभावों से परिचित कराने की कोशिश की। ऊर्जावान भांगड़े की प्रस्तुति ने दर्शकों व अभिभावकों को ऊर्जा से ओत प्रोत किया। प्रधानाचार्य ममता सैनी ने वार्षिक रिपोर्ट के माध्यम से गत वर्ष में स्कूल की उपलब्धियों से सभी को अवगत करवाया। मुख्य अतिथि करम चंद ने सभी छात्र छात्राओं व अभिभावकों को संबोधित करते हुये विद्यालय में उत्कर्ष कार्य- कलापों की खुले दिल से सराहना की। उन्होने विद्यालय के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुये विद्यालय प्रबंधन को सफल कार्यक्रम आयोजन की बधाई दी।