Cloud Burst Paonta: सिरमौरी ताल- दलदल के नीचे से निकाले तीन और शव ddnewsportal.com

Cloud Burst Paonta: सिरमौरी ताल- दलदल के नीचे से निकाले तीन और शव ddnewsportal.com

Cloud Burst Paonta: सिरमौरी ताल- दलदल के नीचे से निकाले तीन और शव

अभागे विनोद की माता, पत्नी और बेटे को भी लील गई भयंकर आपदा, कल मिले थे पिता और बेटी के शव

जिला सिरमौर के पाँवटा साहिब उपमंडल के सिरमौरी ताल गांव में आई प्रलयकारी बाढ़ ने अभागे विनोद का पूरा परिवार छीन लिया। बीते कल विनोद के पिता और बेटी का शव मलबे के नीचे से बरामद हुआ था और आज उसकी माता, पत्नी और बेटे की लाश भी दफन हुए घर में दलदल के नीचे से मिली है। बेरहम बारिश और बादल फटने के बाद आए जलजले ने विनोद का पूरा परिवार उससे छीन लिया। 


बीते कल बारिश के कारण शाम को सर्च ऑपरेशन रोक दिया गया था, क्योंकि मलबे में मशीनों से काम करना मुश्किल हो रहा था, पूरे दिन में दो शव बरामद किए गये थे। शुक्रवार को फिर से मशीनें लगाकर इस उम्मीद के साथ मलबे को खोदा गया कि शायद कोई जिंदगी बची हुई हो। लेकिन शाम तक तीन और शव मिलने पर उम्मीद हताशा में बदल गई। बताया जा रहा है कि 10 वर्षिय नितेश का शव उसकी मृत दादी की गोद में मिला। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि प्रलय की उस घड़ी में इनका एक एक पल कितनी मुश्किलों से गुजर रहा होगा और दादी ने जैसे ये तय कर लिया हो कि वह बचे चाहे न बचे पर अपने पोते को अपने सीने से लगाकर बचाने की कोशिश करेगी। लेकिन होनी को कुछ और ही मंजूर था और एक ही परिवार के पांच सदस्य एक साथ मौत की आगोश में समा गए। साथ ही विनोद को तो ताउम्र बड़ा गम दे ही गये लेकिन क्षेत्र के लोगों के दिलों-दिमाग में भी यह हादसा सालों तक रहेगा। सिरमौरी ताल में बादल फटने से जमींदोज हुए एक घर के साथ लापता 5 परिवार सदस्यों में सभी 5 की डेड बॉडी बरामद हो गई हैं। जिसमें जीतो देवी (60), रजनी (31) और नितेश (10) के शव आज दलदल से बाहर निकाले गए हैं। जबकि बीते कल कुलदीप सिंह (62) व दीपिका (8) का शव निकाला गया था।


गोर हो कि 9 अगस्त की शाम को मालगी पंचायत के जंगल में बादल फटने की घटना हुई, जिसके बाद जलजला मुगलवाला करतारपुर पंचायत के सिरमौरीताल गांव की तरफ निकला और वह काली रात विनोद कुमार के परिवार को लील गई। खुद विनोद अपनी बहन के घर गया था जिससे उसकी जान बच गई। एसडीएम पावंटा गुंजीत सिंह चीमा ने बताया कि क्षेत्र में बादल फटने के बाद चपेट में आये सभी पीड़ित 5 सदस्यों के शव बरामद कर लिए गए हैं।
वहीं, डीएसपी मानवेंद्र ठाकुर ने कहा कि तीनों शव को पोस्टमार्टम के लिए पाँवटा साहिब अस्पताल लाया गया।