कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की कल की बैठक में ये खास... ddnewsportal.com

कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की कल की बैठक में ये खास...  ddnewsportal.com

कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की कल की बैठक में ये खास...

इन 22 सीटों पर शार्टलिस्ट होंगे प्रत्याशियों के नाम, पहले की तय सीटों में से एक-दो सीटों पर पुन: चर्चा की संभावना

कल फिर से कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक है। इसमे 22 सीटों पर यदि नाम शार्टलिस्ट हो जाते हैं तो एक तरह से कांग्रेस के सभी 68 विधानसभा क्षेत्र के प्रत्याशी तय हो जायेंगे। 
दरअसल, हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनावों के लिए 22 सीटों पर कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी सात अक्तूबर को दावेदारों के पैनल तैयार करेगी। पूर्व मंत्री दीपादास मुंशी की अध्यक्षता में कल नई दिल्ली में बैठक होगी। स्क्रीनिंग के बाद केंद्रीय चुनाव कमेटी की बैठक का शेड्यूल तय होगा। स्क्रीनिंग कमेटी से आए प्रस्ताव के बाद प्रत्याशी तय किए जाएंगे।

शिमला शहर, ठियोग, चौपाल, लाहौल-स्पीति, नालागढ़, बिलासपुर सदर, हमीरपुर सदर, भोरंज, भरमौर, चुराह, नूरपुर, इंदौरा, शाहपुर, धर्मशाला, सुलह, देहरा, ज्वालामुखी, जसवां परागपुर, जयसिंहपुर, कांगड़ा, बैजनाथ, बंजार, आनी, करसोग, जोगिंद्रनगर, सरकाघाट, धर्मपुर, मंडी सदर, नाचन, सिराज, चिंतपूर्णी, गगरेट और कुटलैहड़ की सीटों के लिए दावेदारों के नाम स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में शार्ट लिस्ट किए जाएंगे। इसके अलावा पार्टी सूत्र यह भी बता रहे हैं कि पहले तय नामों में से एक या दो सीटों पर फिर से चर्चा हो सकती है। क्योंकि पार्टी के ताजा सर्वेक्षण में नये नाम भी सामने आये है। 
पार्टी सूत्रों ने बताया कि दस अक्तूबर तक कांग्रेस एक साथ प्रत्याशियों की सूची जारी करेगी। वर्तमान 20 विधायकों को दोबारा प्रत्याशी बनाने का फैसला लिया गया है। इनके अलावा तीन पूर्व मंत्रियों कौल सिंह ठाकुर को द्रंग, चंद्र कुमार को जवाली और प्रकाश चौधरी को बल्ह से टिकट देने पर सहमति बनी है।