Himachal Schools News: डीसी को बदलनी पड़ी स्कूलों की टाइमिंग, अब गुरूवार को 10 बजे खुलेंगे यहां के स्कूल... ddnewsportal.com

Himachal Schools News: डीसी को बदलनी पड़ी स्कूलों की टाइमिंग, अब गुरूवार को 10 बजे खुलेंगे यहां के स्कूल... ddnewsportal.com

Himachal Schools News: डीसी को बदलनी पड़ी स्कूलों की टाइमिंग, अब गुरूवार को 10 बजे खुलेंगे यहां के स्कूल, पढ़ें वजह...

हिमाचल प्रदेश के मैदानी क्षेत्रों में कोहरे ने दिनचर्या की रफ्तार को खासा प्रभावित कर दिया है। राज्य के मैदानी क्षेत्र कोहरे के कारण शीतलहर की चपेट में हैं। परिणामस्वरूप रौजाना काम धंधे पर जाने वालों के साथ साथ स्कूली बच्चों को भी बड़ी परेशानी की सामना करना पड़ रहा है। ऐसे हालातों में सरकार के दिशानिर्देश के मुताबिक प्रभावित जिलों के डीसी को अपने स्तर पर स्कूल की टाइमिंग बदलने को कहा गया है। इसी के मद्देनजर कांगड़ा जिला के उपायुक्त डॉ. निपुण जिंदल ने जिले के कई उपमंडल में स्कूल की टाइमिंग को लेकर बड़ा फैसला लिया है। 


ठंड और कोहरे के कारण जिले के इंदौरा, फतेहपुर, नूरपुर, जवाली, देहरा, ज्वालामुखी और जयसिंहपुर उपमंडल में निजी और सरकारी स्कूलों को सुबह 10 बजे खोलने के निर्देश दिए हैं। साथ ही स्कूलों में छुट्टी का समय साढ़े तीन बजे रहेगा।
बतातें चलें कि ऊना व मंडी जिले में लगातार दो दिन न्यूनतम तापमान माइनस में दर्ज हुआ है। इससे ठिठुरन बढ़ गई है। ऊना का न्यूनतम तापमान -1.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है, जबकि मंडी में -0.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ है। 
वहीं मंगलवार सुबह प्रदेश के अन्य मैदानी जिलों कांगड़ा, बिलासपुर, हमीरपुर सहित सोलन और सिरमौर के कई क्षेत्रों में मंगलवार सुबह भी कोहरा छाया रहा। कई जगह दृश्यता 200 मीटर से कम रही। इससे कई जगह वाहनों की आवाजाही प्रभावित हुई। मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के मुताबिक आगामी दो दिनों के दौरान सुबह के समय मंडी, बिलासपुर, हमीरपुर, ऊना, कांगड़ा (नूरपुर), सिरमौर के पांवटा साहिब तथा धौलाकुआं और सोलन (बद्दी- नालागढ़) के अलग-अलग हिस्सों में कोहरा छाए रहने की संभावना है।
इसके अतिरिक्त बुधवार शाम को खबर लिखने तक शिमला जिले के उपरी क्षेत्रों में हल्की बर्फबारी रिकाॅर्ड की गई है। इससे क्षेत्र ठंड की चपेट में है। उम्मीद जताई जा रही है कि राज्य में एक दो दिन के भीतर बारिश हो जाए।