HP Weather Update: हिमाचल में मेघगर्जन के साथ बारिश का येलो अलर्ट ddnewsportal.com

HP Weather Update: हिमाचल में मेघगर्जन के साथ बारिश का येलो अलर्ट ddnewsportal.com

HP Weather Update: हिमाचल में मेघगर्जन के साथ बारिश का येलो अलर्ट 

हिमाचल प्रदेश में अभी मौसम खराब रहेगा। मौसम विभाग की मानें तो गुरूवार को राज्य में कहीं-कहीं मेघगर्जन और बिजली गिरने के साथ कुछ स्थानों पर वर्षा होने का यैलो अलर्ट है, जबकि शुक्रवार से मॉनसून गतिविधियां कम होगी 20 से 24 सितम्बर तक कहीं-कहीं हल्की वर्षा हो सकती है, जबकि मैदानी व उच्च पर्वतीय इलाके शुष्क रहेंगे।


उधर, बुधवार को भी प्रदेश में कईं स्थानों टर मौसम खराब रहा और पूरे दिन रिमझिम बारिश होती रही। राज्य में सभी नेशनल हाईवे पर यातायात सुचारू रूप से चल रहा है। किन्नौर के निगुलसरी में बंद पड़े एनएच 05 को करीब 24 घंटे बाद यातायात के लिए बहाल कर दिया गया है। उधर, निर्माणाधीन एनएच 3 पर टौणी देवी के दरकोटी में बुधवार सुबह अचानक सडक़ धंसने के कारण एक ट्रक पहाड़ी से नीचे गिर गया।
राज्य में अभी तक के मॉनसून सीजन में वैसे तो सामान्य से 18 फीसदी कम मेघ बरसे है, लेकिन सितम्बर माह में कई जिलों में सामान्य 13 फीसदी अधिक वर्षा हुई है। बिलासपुर में सामान्य से 65, कांगड़ा में 1, किन्नौर में 67, कुल्लू में 33, मंडी में 74, शिमला में 72, सिरमौर में 59, सोलन में 73 फीसदी अधिक मेघ बरसे है, जबकि चंबा में सामान्य से 23, हमीरपुर में 7, लाहौल स्पीति में 67, ऊना में 35 फीसदी कम मेघ बरसे है।