सावधान: हिमाचल प्रदेश में पंहुचे हैं नकली नोट.... ddnewsportal.com

सावधान: हिमाचल प्रदेश में पंहुचे हैं नकली नोट....  ddnewsportal.com
Demo Pic

सावधान- हिमाचल प्रदेश में पंहुचे हैं नकली नोट

एक सप्ताह से सामने आए मामले, पुलिस की लोगों से ये अपील...

यदि आपके पास 2 हजार का नोट आता है तो ध्यान से जांच ले क्योंकि आजकल हिमाचल प्रदेश के बाजार में भी नकली नोट चलने के मामले सामने आ रहे है। हिमाचल प्रदेश के बैजनाथ में नकली नोट मिलने से खलबली मच गई है। क्षेत्र के विभिन्न स्थानों में दो हजार रुपये के कुछ नकली नोट मिले हैं। शातिरों ने चालाकी से इन नोटों को दुकानदारों और कुछ अन्य लोगों को दिया है।
बताया जा रहा है कि एक सप्ताह से ऐसे मामले सामने आ रहे थे, लेकिन कुछ लोग ठगी होने के कारण इस मामले में चुप थे। शुक्रवार को बैजनाथ के निचले क्षेत्र में कुछ दुकानदारों को भी ऐसे नोट दिए गए। दुकानों में अधिक भीड़ होने के कारण दुकानदारों ने ऐसे नोट आगे दे दिए। इससे कई लोग ठगी का शिकार हो गए।

पांच दिन पहले बैजनाथ बस अड्डे के किनारे भी एक व्यक्ति ने कुछ लोगों को ऐसे नोट दिए हैं। हालांकि बाद में उक्त व्यक्ति साफ मुकर गया। ऐसे में नकली करेंसी का मामला अब तूल पकड़ने लगा है। 
उधर, थाना प्रभारी बैजनाथ सुरेंद्र ठाकुर ने बताया कि कुछ स्थानों में नकली नोट चलने का मामला सामने आया है। कुछ मामले सामने आए हैं। इससे लग रहा है कि मार्केट में कुछ लोग नकली नोट चलाए गए हैं। उन्होंने लोगों को सचेत किया है 2000 रुपये का नोट लेने से पहले उसे पूरी तरह से जांच लें। इलाके में नकली नोट मिलने से पुलिस जांच में जुट गई है। थाना प्रभारी बैजनाथ सुरेंद्र ठाकुर ने लोगों को सचेत किया है कि, मार्केट में नकली नोट जारी किए जा रहे हैं और ऐसे में लोग ठगी का शिकार हो सकते हैं। पुलिस ने कहा है कि ठगी से बचने के लिए लोग सचेत रहें।